अपराधी का पीछा करते वक्त गाय से टकराकर हुआ हादसा

- इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल, पीजीआई में एडमिट

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW लखनऊ-कानपुर हाइवे पर कार सवार अपराधी का पीछा कर रही लखनऊ एसटीएफ टीम की स्कॉर्पियो हादसे का शिकार हो गई. सोहरामऊ क्षेत्र में अचानक सामने आई गाय से टकराने के बाद स्कार्पियो डिवाइडर लांघते हुए दूसरी दिशा में डंपर से टकरा गई. कार चला रहे हेडकांस्टेबल की मौत हो गई. हादसे में टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. जिन्हें पीजीआई के ट्रॉमा-2 में एडमिट कराया गया है. टक्कर लगने से गाय की भी मौत हो गई.

गाय को बचाने में हादसा

एसटीएफ टीम प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह सोमवार तड़के सब इंस्पेक्टर विनोद सिंह, कांस्टेबल आलोक पांडेय, कांस्टेबल राजेश सिंह, हेडकांस्टेबल रुद्र नारायण उपाध्याय व ड्राइवर हेड कांस्टेबल अवनींद्र वाजपेयी को साथ लेकर कार सवार अपराधी का पीछा कर रहे थे. इसी दौरान सोहरामऊ के आशाखेड़ा के पास सड़क पर अचानक एक गाय आ गई. रफ्तार बेहद ज्यादा होने की वजह से ड्राइवर अवनींद्र ने स्कॉर्पियो पर से नियंत्रण खो दिया. गाय को टक्कर मारते हुए स्कॉर्पियो डिवाइडर को लांघते हुए दूसरी दिशा में आ रहे डंपर से जा टकराई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कॉर्पियो सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस ने मशक्कत के बाद सबको बाहर निकाला

राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलने पर पहुंची सोहरामऊ पुलिस ने स्कॉर्पियो में फंसे सभी घायलों को बाहर निकालकर उन्हें नवाबगंज सीएचसी पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने मोहनलालगंज निवासी ड्राइवर हेडकॉन्सटेबल अवनींद्र वाजपेयी (48) को मृत घोषित कर दिया. जबकि, इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह, एसआई विनोद सिंह, हेडकॉन्सटेबल रुद्र नारायण उपाध्याय, कॉन्सटेबल राजेश सिंह व आलोक पांडेय को पीजीआई रेफर कर दिया. जानकारी मिलने पर एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह पीजीआई के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया.

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव के सोहरामऊ के आशाखेड़ा गांव के पास हुए सड़क हादसे में एसटीएफ के हेड कॉन्सटेबल डाइवर अवनींद्र वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है. साथ ही घटना में घायल पुलिस कर्मियों के उचित इलाज का निर्देश देते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.