आगरा। शिक्षा विभाग में घूस लेते लेखाधिकारी (एकाउंट ऑफिसर) को विजीलेंस टीम ने रंगेहाथ दबोच लिया। अधिकारी से 50 हजार रुपये बरामद किए। आरोपी को मेरठ ले जाया गया है।

सस्पेंड चल रहा था शिक्षक

बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात एकाउंट ऑफिसर कन्हैया लाल सारस्वत मूलरूप से हाथरस, थाना चंदपा क्षेत्र के निवासी है। पांच महीने पहले यहां लेखाधिकारी के रूप में तैनाती मिली थी। खेरागढ़ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सरेंडा में तैनात शिक्षक दिनेश चाहर पिछले नौ महीने से सस्पेंड चल रहे हैं। एकाउंट ऑफीसर द्वारा उनका वेतन निलम्बन वेतन रोक दिया गया था। जारी करने के एवज में 50 हजार रुपये की डिमांड की जा रही थी। मंगलवार को लखनऊ से पहुंची विजीलेंस टीम ने शिक्षक को एकाउंट ऑफिसर के पास भेजा। शिक्षक ने रिश्वत की तय रकम 50 हजार रुपये एकाउंट ऑफिसर को सौंप दिए। तभी विजीलेंस टीम ने धावा बोल दिया। एकाउंट ऑफिसर को दबोच लिया।

शिक्षा विभाग में हावी उगाही

बेसिक शिक्षा विभाग में रिश्वत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व में इस मामले में विभाग के कई अधिकारी और बाबुओं पर कार्रवाई हो चुकी है। लेकिन इसके बाद भी अधिकारी उगाही में लगे हैं। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि लेखाधिकारी से शिक्षक-शिक्षिकाएं परेशान थे। इसकी शिकायत कई बार जिलाधिकारी व सचिवस्तर पर की जा चुक है।