द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : चाईबासा इंजीनिय¨रग कॉलेज में रैगिंग के शिकार छात्रों की काउंसिलिंग कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रोवीसी डॉ। रणजीत कुमार सिंह ने की। बुधवार को कॉलेज परिसर में आयोजित प्रथम वर्ष के सभी छात्रों की बातों को सुना गया और रैगिंग पर बात की। छात्रों ने बताया कि वर्तमान में तो रैगिंग बंद है। छात्रों को केयू के प्रॉक्टर डॉ। एके झा का मोबाइल नंबर विश्वविद्यालय की ओर से प्रदान किया गया ताकि रैगिंग होने पर इसकी शिकायत छात्र कर सके। प्रोवीसी ने रैगिंग करने वाले सीनियर छात्रों की सूची बनाने का निर्देश दिया ताकि इन पर कार्रवाई की जा सकी। इन छात्रों का निष्कासित किया जायेगा।

स्टूडेंट्स को करें अवेयर

इससे पूर्व केयू की टीम ने कॉलेज के प्राचार्य के साथ रैगिंग सेल और विजिलेंस सेल के साथ अलग-अलग बैठक की। इसमें प्रोवीसी ने विजिलेंस सेल को मजबूत करने का आदेश दिया और इसकी जिम्मेदारी तय करने को कहा। प्रोवीसी ने कहा कि कोई भी कॉलेज हो, रैगिंग की शिकायत मिलने पर कार्रवाई अवश्य होगी। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिया कि रैगिंग को लेकर कॉलेज में जगह-जगह पट्टिकाएं लगाकर छात्रों को जागरूक किया जाए।

घाटशिला में कॉफी विद वीसी आज

घाटशिला कॉलेज में कॉफी विद वीसी कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार की दोपहर 12 बजे से होगा। इसमें कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती छात्रों से बातचीत करेगी और उनकी समस्याओं को भी सुनेगी। इसके अलावा वे नैक दौरे को लेकर कॉलेज की तैयारियों की समीक्षा भी करेगी।

नैक टीम के विजिट की तारीख हुई तय

घाटशिला कॉलेज में नैक की टीम 10 सितंबर को आयेगी। 11 सितंबर को भी कॉलेज का निरीक्षण करेगी और छात्रों से भी बातचीत करेगी। इसी तरह जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर में नैक टीम ने आने की तिथि की सूचना दे दी है। यहां नैक टीम 21 व 22 सितंबर को आएगी। इधर कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा रुसा के नोडल पदाधिकारी सह केयू के खेल प्रभारी डॉ। अविनाश कुमार को नैक के संभावित दौरे को लेकर विभिन्न कॉलेजों का दौरा कर तैयारियों की समीक्षा करने का निर्देश कुलपति की ओर से दिया गया है।