RANCHI : 'कल्पना' आत्मदाह मामले को रफा-दफा करने का खेल शुरू हो गया है। आरोपी मुकेश प्रजापति की ओर से कल्पना के बेटे को एक-दो लाख रुपए देने का लालच देकर केस वापस लेने को कहा जा रहा है। केस वापस नहीं लेने पर उसे मकान तक बिक जाने की धमकी भी दी जा रही है। ऐसे में कल्पना के बेटे को आशंका है कि आरोपी की ओर से उसके परिवारवालों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

नहीं पकड़ा जा सका है आरोपी

कल्पना (बदला हुआ नाम) के आत्मदाह किए 17 दिन हो चुके हैं, पर आरोपी मुकेश प्रजापति नहीं पकड़ा जा सका है। वह फरार चल रहा है। ऐसे में कल्पना के परिजनों का पुलिस पर से भरोसा उठता जा रहा है। आखिर कहां फरियाद करें, वे समझ नहीं पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री के पास करेंगे फरियाद

कल्पना के बेटे ने कहा कि अगर आरोपी को पुलिस नहीं पकड़ती है तो वे मुख्यमंत्री के जनता दरबार में फरियाद करेंगे, ताकि जिसकी वजह से मां ने जान दे दी, उसे गिरफ्तार किया जा सके।

ब्लैकमेल के बाद कर थी आत्मदाह

अश्लील एमएमएस और ब्लैकमेलिंग से आजिज आकर कल्पना ने तीन जनवरी की रात केरोसिन छिड़ककर अपने शरीर में आग लगा ली थी। परिवारवालों ने गंभीर हालत में उसे रिम्स के बर्न वार्ड में एडमिट किया था। करीब सात घंटे तक जिंदगी से जूझने के बाद उसकी मौत हो गई थी। मौत के पहले वह आरोपी के खिलाफ पुलिस को फर्द बयान देना चाहती थी, पर पुलिस बयान लेने के लिए नहीं पहुंची थी। ऐसे में बेटे ने मां के बयान को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया था। इसमें उसने अपनी मौत के लिए मुकेश प्रजापति को गुनहगार बताया था। गौरतलब है कि कल्पना के परिजन सुखदेवनगर थाना एरिया के इरगूटोली के रोड नंबर-5 में रहते हैं।