Ranchi: पकड़े गए मानव तस्करों में रांची के लापुंग के पुरनापाली की सुशांति केरकेट्टा, लापुंग के लालगंज की रेखा देवी और खूंटी जिले के मनाहातू का दिलीप सिंह शामिल है। पुलिस ने इनके पास से पांच मोबाइल भी बरामद किया गया है। ये तीनों दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी खोल कर कर झारखंड से मानव तस्करी का खेल खेल रहे थे।

 

चला रहे थे प्लेसमेंट एजेंसी

पुलिस ने इनके पास से दिल्ली में स्थित प्रियंका ओमजी रिप्लेसमेंट का दस्तावेज बरामद किया है। लोहरदगा के एसपी एस कार्तिक ने बताया कि झारखंड के नाबालिग लोगों को बालिग दिखाकर दिल्ली में अच्छी नौकरी का जॉब दिलाने का झांसा देते हैं और उन्हें वहां बेच डालते हैं।

 

दिल्ली में नाबालिगों का सौदा करने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

 

तीन नाबालिग कराए गए रेस्क्यू, एक ने कर ली थी आत्महत्या

सेन्हा थाना क्षेत्र से पिछले चार अगस्त को चार नाबालिग लापता हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने मानव तस्करी के मामले में कार्रवाई करते हुए तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तीन नाबालिग भी बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक नाबालिग ने पिछले दिनों दिल्ली में आत्महत्या कर ली थी।

 

मानव तस्कर गिरोह फिर सक्रिय

झारखंड राज्य में मानव तस्कर गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है। वे नौकरी का जाल में फांस कर उन्हें पहले कार या बस में बिठाकर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं और वहां ट्रेन के माध्यम से दिल्ली, गुड़गांव ले जाते हैं। फिर उन्हें काम के नाम पर बेच दिया जाता है।