-भाई को फंसाने के लिए एसिड फेंकने की बात कबूली

-डेढ़ वर्ष पूर्व एसिड अटैक की वारदात से लिया आइडिया

BAREILLY: शाही के ठिरिया कल्याणपुर में घर के अंदर सो रहे प्रेमपाल के परिवार पर एसिड अटैक करने वाले भागीरथ को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्त में आने के बाद पहले तो वह एसिड फेंकने की बात से इनकार करता रहा लेकिन कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने गुनाह कबूल लिया। वह अपनी गलती की पुलिस से माफी भी मांगने लगा। पुलिस पूछताछ में उसने अपने भाई को जमीनी रंजिश में फंसाने के लिए एसिड अटैक की बात कबूली है। उसने भाई को फंसाने के लिए उसका पर्स और आधार कार्ड मौके पर फेंक दिया था, लेकिन उसे एसिड फेंकते हुए प्रेमपाल की पत्‍‌नी राजकुमारी ने देख लिया था।

18 जून को हुई थी पहले वारदात

शाही के इसी गांव में 18 जून 2017 को एक युवती पर घर में सोते वक्त एसिड फेंक दिया गया था। इस मामले में दो लोगों को पकड़ा गया था। इस मामले की अभी भी जांच चल रही है। पुलिस गिरफ्त में आए भागीरथ ने पुलिस को बताया कि उसे एसिड अटैक का आइडिया इसी पुरानी वारदात से आया था। उसने भाई का आधार कार्ड कई वर्ष पहले ले लिया था। उसका भाई ओमकार, प्रेमपाल का अच्छा दोस्त था और उसका प्रेमपाल के घर आना जाना भी था। इसलिए उसने प्लान बनाया कि वह एसिड फेंककर उसे फंसा देगा और भाई जेल चला जाएगा।

बच्ची के हत्यारे के करीब पहुंची पुलिस

-दूसरे गांव का बताया जा रहा है युवक

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ: विशारतगंज में बच्ची की रेप के बाद हत्या केस में पुलिस आरोपी के करीब पहुंच गई है। पुलिस जल्द ही उसे गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर सकती है। युवक दूसरे गांव का बताया जा रहा है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

खेत में मिला था बच्ची का शव

बता दें कि विशारतगंज के एक गांव में बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बच्ची के साथ रेप किया गया था। बच्ची खेलते वक्त गायब हो गई थी और दो दिन बाद उसका शव खेत में मिला था। उसके गले में रूमाल कसा था। इसी तरह का रूमाल बांधे शख्स को बच्ची के भाई ने देखा था। पुलिस ने इसी आधार पर संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा है, जिसमें दूसरे गांव के युवक का नाम सामने आया है।