-ट्यूजडे सुबह करीब 3 बजे सोते समय गांव के चार युवकों ने आंगन में सो रही दोनों बहनों पर फेका एसिड

-शोर सुनकर जागे परिजन, पीछा करने पर दो भाइयों पर भी फेक दिया एसिड

<-ट्यूजडे सुबह करीब फ् बजे सोते समय गांव के चार युवकों ने आंगन में सो रही दोनों बहनों पर फेका एसिड

-शोर सुनकर जागे परिजन, पीछा करने पर दो भाइयों पर भी फेक दिया एसिड

BAREILLYBAREILLY:

नवाबगंज में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। एक माह के अंदर दो ऐसी घटनायें हुई जो पुलिस की काबिलियत पर सवाल उठाती हैं। क्0 अगस्त को अपराधियों ने दो बहनों को पेट्रोल से जलाकर मार दिया था और ट्यजडे को दो सगी बहनों पर एसिड डाल दिया। ट्यूजडे को सुबह घर में परिवार के साथ सो रही सगी बहनों पर गांव के चार दबंगों ने एसिड डाल दिया। एसिड अटैक से दोनों बहनें चीखने लगी। शोर सुनकर पास में सो रहे भाई और परिवार के लोग जाग गये। जब दोनों भाई अपराधियों को पकड़ने के लिए पीछे दौड़े तो उन्होंने दोनों भाइयों पर भी एसिड फेंक दिया। जिससे सगी बहनों के साथ दोनों भाई भी झुलस गए। ग्राम प्रधान की सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। सूचना मिलते ही एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, एसपी क्राइम रमेश भारतीय और एसपी देहात डॉ। ख्याति गर्ग ने मौके का निरीक्षण किया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के भूरा, सट्टू उर्फ असफाक, इसरार और आसिफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शाम तक तीन युवकों को हिरासत में ले लिया है।

सुबह फ् बजे की वारदात

नवाबगंज के टांडा सादात निवासी मोहम्मद नवी पत्नी बहीदन पांच बेटे और दो बेटियों के साथ रहते हैं। मोहम्मद नवी ने बताया कि वह फेरी करके तेल बेचने का काम करते हैं, जबकि दो बेटे ईट भट्ठे पर काम करते हैं। रात को मोहम्मद नवी आंगन में तख्त पर,पास में अलग चारपाई पर पत्नी दो बेटियां और दो बेटे सो रहे थे। जबकि दो बड़े बेटे कमरे में सो रहे थे। सुबह करीब तीन बजे चार युवक घर में घुस आए और मच्छरदानी के अन्दर सो रही रवीना क्म् वर्ष और सबीना क्भ् पर एसिड डाल दिया जिससे वह चीखने लगी। चीख सुनकर परिवार के सभी लोग जाग गए। देखा तो घर से चार युवक भागते हुए दिखाई दिए। चारों युवकों को जब बेटे आकूब क्क् वर्ष और अब्दुल हसन ख्भ् वर्ष ने घर से भाग रहे युवकों का पीछा किया तो उन्होंने दोनों बेटों पर भी एसिड फेंक दिया और दीवार फांद कर फरार हो गए। दोनों बेटियों और बेटों को एसिड से झुलसा देख मां-बाप बदहवास हो गए।

नहीं लगा पुलिस का फोन

एसिड से झुलसी दोनों किशोरियों के पिता मोहम्मद नवी ने बताया कि उन्होंने रात में ही यूपी क्00 और थाना पुलिस को फोन किया लेकिन फोन नहीं लगा। जिसके बाद वह ग्राम प्रधान के घर गए, तो प्रधान ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस गांव पहुंची और एसिड अटैक से झुलसे दोनों भाई और बहनों को पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया। सूचना मिलते ही एसएसपी, एसपी क्राइम डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। इसके बाद अफसरों ने मौके का मुआयना किया। पुलिस ने इस मामले में नामजद किए गए भूरा, सट्टू उर्फ असफाक और आसिफ को हिरासत में ले लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जबकि इसरार अभी भी फरार है।

दीवार फांदकर घुसे थे घर में

मोहम्मद नवी ने बताया कि उसके घर के मेन गेट पर तो ताला लगा था। उसके घर की दीवार भी ऊंची है। लेकिन उसके घर के पास बने भाई के घर में बांउड्री नीची है अनुमान है कि बदमाश उसी की तरफ से दीवार फांद कर आए होंगे।

---------------------------------

एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जल्दी ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

विजय प्रताप सिंह, सीओ, नवाबगंज

क्0 अगस्त को भी हुई थी वारदात

नवाबगंज के गांव दियोरनिया जागीर निवासी नसरुद्दीन क्0 अगस्त रात को कमरे में छोटी दो बच्चों के साथ सो रहे थे। पत्नी नत्थो बेगम बड़ी बेटी गुलशन क्8 वर्ष व छोटी बेटी फिजा क्भ् वर्ष के साथ पास वाले कमरे में लेटी थी। दोनों बेटियां एक चारपाई पर मच्छरदानी लगाकर सो रही थी। देर रात किसी ने बेटियों पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। पुलिस ने इस मामले में एक तरफा प्यार करने वाले किशोरियों के रिश्ते के मामा युसूफ और प्रेमी विजयपाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। पेट्रोल की आग से झुलसी किशोरी फिजा ने क्फ् अगस्त और गुलशन ने क्भ् अगस्त को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।