-पांच दिनों के भीतर तीसरी बार बिना रजिस्ट्रेशन के ई-रिक्शा, डीजल वाली टैंपों और डग्गामार बसों की हुई धरपकड़

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: डीएम सुहास एलवाई के निर्देश पर आरटीओ की ओर से छह अगस्त से शहर में चिन्हित किए गए चौराहों पर बिना रजिस्ट्रेशन के चलने वाले ई-रिक्शा, डीजल युक्त टैंपों और डग्गामार बसों को सीज चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला और एआरटीओ सेकंड भूपेश गुप्ता की अगुवाई में अलग-अलग टीमों ने इलाहाबाद जंक्शन, ट्रैफिक पुलिस लाइन व नैनी लेप्रोसी मिशन चौराहे के आसपास के प्रमुख चौराहों पर अवैध रुप से संचालित हो रहे वाहनों को पकड़कर सीज किया गया.

जंक्शन पर पंद्रह तो म्योहाल पर छह ई-रिक्शा सीज

एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की अगुवाई में इलाहाबाद जंक्शन के आसपास के एरिया में ई-रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाया गया. शाहगंज थाने की ओर जाने वाली सड़क पर टीम के सदस्यों ने दोपहर बारह बजे से लेकर एक बजे तक कार्रवाई के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे पंद्रह ई-रिक्शा को पकड़कर सीज किया तो यात्री कर निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार की टीम ने म्योहाल चौराहे के पास से छह ई-रिक्शा को पकड़ा और उसे सीज कर ट्रैफिक पुलिस लाइन में बंद कराया.

जानसेनगंज चौराहे तक मचा हड़कंप

दूसरी टीम ने दोपहर एक बजे इलाहाबाद जंक्शन से लेकर जानसेनगंज चौराहे तक अभियान चलाया. चौराहे पर पांच डीजल युक्त टैंपों को पकड़कर सीज किया गया तो वहां हड़कंप मच गया. आधा दर्जन टैंपों चालक अपनी टैंपों को लेकर सिविल लाइंस फायर बिग्रेड चौराहे की सड़क की ओर लेकर भाग निकले. इसी तरह सात टैंपों को राणा प्रताप चौराहे के पास से पकड़ा गया. सभी को ट्रैफिक पुलिस लाइन में बंद किया गया.

लेप्रोसी मिशन चौराहे पर पकड़ी दो बसें

एआरटीओ सेकंड भूपेश गुप्ता की अगुवाई में तीसरी टीम ने नैनी स्थित लेप्रोसी मिशन चौराहे के पास डग्गामार बसों के खिलाफ अभियान चलाया. जहां से दो बसों को पकड़कर उसे औद्योगिक थाना में बंद किया गया. इसके अलाव एक टाटा मैजिक को भी सीज किया गया.

अब इस अभियान के जरिए अवैध रूप से शहर की सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों को पूरी तरह से बंद कराया जाएगा. जरुरत पड़ने पर और अधिक टीमें भी गठित की जाएगी.

सगीर अहमद अंसारी, आरटीओ