- वन विभाग की छापेमारी से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

- बजरी ढोने के लिए लाए गये दर्जनों वाहनों को लेकर फरार हुए माफिया

DEHRADUN: वन विभाग ने अवैध खनन के खिलाफ दूसरे दिन भी छापामारी की। डीएफओ देहरादून के आदेश पर एसडीओ के नेतृत्व में जन्तनवाला में देर शाम छापेमारी की गई। इस दौरान बजरी से लदी बिना परमिट की एक यूटीलिटी को सील कर दिया गया, जबकि आसपास के क्षेत्र में मौजूद करीब दर्जनभर वाहन चालक छापे की सूचना मिलते ही अपने वाहनों के साथ फरार हो गये।

डीएफओ देहरादून राजीव धीमान के आदेश पर विभाग की टीम एसडीओ विनय मोहन रतूड़ी के नेतृत्व में जन्तनवाला नया गांव पहुंची। इस टीम में रेंज ऑफिसर यूनिट, रेंज ऑफिसर आशारोड़ी और रेंज आफिसर देहरादून भी शामिल थे। मुख्यालय की ओर से भेजी गई टीम में एडीओ अमित भट्ट, नितिन क्षेत्री और रवि जोशी शामिल थे।

दो घंटे चली कार्रवाई

टीम ने देर शाम 7 बजे कार्रवाई शुरू की। उस समय इस क्षेत्र में करीब दर्जनभर वाहन मौजूद थे। छापे की सूचना मिलते ही ज्यादातर चालक अपने वाहनों के साथ मौके से फरार हो गये। बजरी से भरी एक ट्राली वन विभाग की टीम के हाथ लगी, जिसे सील कर दिया गया है।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

डीएफओ रवि धीमान ने बताया कि आने वाले दिनों में इस तरह की छापेमार कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। नाकों पर हो रही अव्यवस्था पर भी संज्ञान लिया जा रहा है। फिलहाल कुछ जगह सीसीटीवी कैमरे खराब मिले हैं, उन्हें ठीक करने के आदेश दे दिये गये हैं। एक हफ्ते में व्यवस्था ठीक न होने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।