inext impact

- दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद जागा आबकारी विभाग

- विधानसभा चुनाव को लेकर तेज की कार्रवाई

GORAKHPUR: विधानसभा चुनाव में हरियाणा व नेपाल के रास्ते प्रदेश में मंगाई जाने वाली प्रतिबंधित शराब की न्यूज दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में पब्लिश होने के बाद जागे आबकारी विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करनी शुरू की है। पब्लिक को शराब पिलाकर वोट बैंक बनाने वालों पर आबकारी विभाग की नजर पैनी हो गई है। तीन दिन के अंदर ही विभाग ने कार्रवाई में अवैध शराब, स्प्रीट के साथ दस बोतल हरियाणवी शराब बरामद किया है। वहीं शराब के 62 कारोबारियों पर केस दर्ज किया है।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

चुनाव की सरगर्मी बढ़ने के साथ ही गोरखपुर जिले में अग्रेजी शराब की खपत बढ़ गई है। इसलिए अब हरियाणा व नेपाल की प्रतिबंधित शराब प्रदेश में मंगाई जा रही है और पब्लिक को बांटी जा रही है। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने 28 फरवरी के अंक में 'चुनावी चाल, खूब छलक रहे जाम' खबर पब्लिश की थी। इसके बाद आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी की।

कई भट्ठियां तोड़ी

दबिश के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने का कारोबार पकड़ा गया। इतना ही नहीं गुरुवार की सुबह तिकोनिया जंगल में कई स्थानों पर कच्ची कारोबार करने वाले को अरेस्ट कर लिया। साथ ही उनकी भट्ठियां भी तोड़ डाली। इसके अलावा स्प्रिट और हरियाणा की दस बोतल शराब बरामद की। अपने तीन दिन की कार्रवाई में 62 अवैध शराब बनाने वाले और बेचने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई की है।

न्यूज पब्लिश होने के बाद कार्रवाई

- 2495 लीटर अवैध शराब बरामद

- 250 लीटर स्प्रिट बरामद

- 10 बोतल हरियाणा निर्मित शराब बरामद

वर्जन

आबकारी की टीम लगातार ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है। चुनाव के बाद भी तक लगातार दबिश जारी रहेगी।

- रामनारायण यादव, डीओ, आबकारी