- सीपीयू से हटाकर पीएसी में वापस भेजे गये पुलिसकर्मी

- सीपीयू कर्मियों की परफॉर्मेस का किया जा रहा मूल्यांकन

DEHRADUN: चालान में गड़बड़ी के आरोप में सीपीयू के एक दरोगा और सिपाही को सिटी पेट्रोल यूनिट से हटा दिया गया है। दोनों को उनकी मूल तैनाती पर पीएसी में वापस भेज दिया गया है। इसके साथ ही सीपीयू में तैनात पुलिसकर्मियों को कड़ी चेतावनी भी दी गई है।

कैमरे से छेड़छाड़ का आरोप

सीपीयू (सिटी पेट्रोल यूनिट) ऊधमसिंहनगर में तैनात दारोगा भगवंत सिंह राणा व सिपाही वीरचंद्र सिंह लोहानी के खिलाफ चालान और कैमरे की रिकॉर्डिग में छेड़छाड़ की जांच चल रही थी। एसएसपी ऊधमसिंहनगर ने यह रिपोर्ट यातायात निदेशालय को भेजी थी। यहां यातायात निदेशक केवल खुराना ने मामले में जांच कराई तो पूरा मामला सही निकला। इसके बाद यह मामला डीजीपी के संज्ञान में लाया गया। डीजीपी के निर्देश के बाद यातायात निदेशक ने दारोगा और सिपाही को सीपीयू से हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। दोनों को मूल तैनाती पीएसी में वापस भेज दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रदेश के सीपीयू में तैनात पुलिस कर्मियों को चेतावनी दी गई कि चालान और कैमरे में छेड़छाड़ की और ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कुछ और सीपीयू कर्मियों पर गिरेगी गाज

यातायात निदेशक केवल खुराना ने बताया कि उन्हें दिसंबर में 12 सीपीयू कर्मियों के खराब प्रदर्शन की रिपोर्ट मिली थी। इन सब सीपीयू कर्मियों को कार्यप्रणाली में सुधार के निर्देश दिए गए थे, मगर इनकी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नजर नहीं आया है इसलिए चिह्नित 12 सीपीयू कर्मियों को इसी माह हटाया जाएगा। इनकी जगह ट्रेनिंग कर रहे नए पुलिस कर्मियों को शामिल किया जाएगा।

-----------

सीपीयू में तैनात पुलिसकर्मियों की परफॉर्मेस का मूल्यांकन शुरू किया गया है। इसी क्रम में दो पुलिसकर्मी सीपीयू से हटाए गए हैं। जल्द ही कुछ और पुसिलकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

- केवल खुराना, यातायात निदेशक।