- तहसील दिवस पर डीएम ने सुनीं समस्याएं

- अभियान चलाकर सरकारी संपत्तियों से हटाया जाएगा अवैध कब्जा

Meerut : अवैध कब्जों पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। डीएम ने आदेश दिए हैं कि अवैध कब्जा करने वाले लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए और उन्हें जेल भेजा जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में सरकारी सम्पत्तियों पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं होगा। तहसील दिवस के मौके पर डीएम पंकज यादव ने तहसीलदार और उपजिलाधिकारी मेरठ को निर्देश दिए कि सरकारी सम्पत्तियों, चकरोडों, नालियों, तालाबों आदि पर किसी प्रकार का अवैध कब्जा न हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए अभियान चलाया जाए, ताकि सभी सरकारी सम्पत्ति अवैध कब्जे से मुक्त हो सके।

काफी शिकायतें आ रही हैं

डीएम मंगलवार को तहसील दिवस के अवसर पर तहसील मेरठ में जनशिकायतों को मौके पर सुनकर उनका समाधान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तहसील मेरठ में काफी शिकायतें अवैध कब्जे की प्राप्त हो रही हैं, जिनका समाधान सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने आवास विकास परिषद के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह भी सुनिश्चित कर लें कि उनकी सम्पत्तियों पर अवैध कब्जा न हो। जिन कॉलोनियों में उनकी सम्पत्तियां हैं, उनकी जांच करें और ख्फ् जुलाई तक इस पर आख्या और प्रमाण पत्र दें कि उनकी सम्पत्तियों पर कोई अवैध कब्जा नहीं है।

फॉल्ट हों दुरुस्त

डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि बिजली की उपलब्धता के आधार पर हर दशा में क्षेत्र के लोगों को बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय फाल्टों को तेजी से दुरुस्त किया जाए ताकि बिजली कटौती स्थानीय स्तर पर कम से कम हो। डीएम ने कहा कि पंचायत घरों पर भी अवैध कब्जे की शिकायत प्राप्त हुई हैं, यह गम्भीर मामला है। जिस व्यक्ति ने पंचायत घर पर अवैध कब्जा किया है उसके विरुद्ध हर दशा में एफआईआर दर्ज कराई जाए।