-गैलरी में पड़ी स्टूडेंट्स की हार्ड कॉपी को जमीन से उठवाकर रखवाया रैक में

-फॉर्म के हार्ड कॉपी में स्टूडेंट्स के आधार कार्ड, मा‌र्क्सशीट जैसे जरूरी पेपर थे

BAREILLY :

आरयू में स्टूडेंट्स के भविष्य के साथ खिलवाड़ पर आखिरकार वीसी की त्योरी चढ़ी तो परीक्षा विभाग पटरी पर आ गया. कुछ दिन पहले तक परीक्षा विभाग की गैलरी में स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट जमीन पर फेंके हुए थे. 22 अगस्त के इश्यू में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 'यहां रौंदा जा रहा स्टूडेंट्स का भविष्य' हेडिंग से न्यूज पब्लिश की तो मामला वीसी के संज्ञान में आया, जिसके बाद जमीन पर बिखरे डॉक्यूमेंट्स को अलमारी में रखवा दिया गया.

इसी वर्ष के हैं रिकॉर्ड

स्टूडेंट्स के जो जरूरी पेपर्स सेट आरयू ने रूम के बाहर निकाल कर फेंके थे उसमें वर्ष 2017-18 के ही फॉर्म की हार्ड कॉपी थे. ऐसे में कोई उनका दुरुपयोग कर सकता था. पेपर्स में स्टूडेंट्स के मोबाइल नम्बर, आधार कार्ड और पूरा एड्रेस भी लिखा हुआ था. यह सभी पेपर्स जमीन पर पड़े हुए थे. जिन्हें स्टूडेंट्स के साथ कर्मचारी भी पैरों से रौंद रहे थे. लेकिन किसी जिम्मेदार ने इनको हटाने की जहमत नहीं उठाई. आरयू के परीक्षा विभाग में कई आने वाले युवक वहां जमीन पर पड़े पेपर्स से जरूरी जानकारी चोरी कर रहे थे. आरयू प्रशासन के एक्शन में आने के बाद अब स्टूडेंट्स के पेपर्स सही जगह रखवा दिए है.

स्टूडेंट्स के जो पेपर्स गैलरी में पड़े थे जानकारी में आए तो उन्हें उठाकर अलमारी में रखवा दिए हैं. जमीन पर कोई पेपर इस तरह नहीं रखा जाएगा.

संजीव कुमार सिंह, डिप्टी रजिस्ट्रार आरयू