छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : स्टील सिटी में पेट्रोल पंप पर मिलने वाली जन सुविधा न देने पर पंप संचालकों पर कार्रवाई होगी। शहर के पंपों पर सुविधाएं न मिलने पर आप पेट्रोल एसोसिएशन के नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते है। आपकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। शिकायत दर्ज कराने के लिए जल्द ही नंबर जारी किया जाएगा। जहां पर आप फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकते है। आपकी कॉल पेट्रोल एसोसिएशन के लोग सुनकर आपकी समस्या का निदान करेगे।

पेट्रोल पंप से गायब सुविधाएं

पेट्रोलियम विभाग की गाइड लाइन के अनुसार पेट्रोल पंपों में हवा, पानी , टॉयलेट, पेट्रोल का रेट चार्ट जैसी सुविधाएं मिलती है लेकिन पंप चालक पैसे बचाने के लिए बहाने बाजी करते है। जिससे लोगों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। जिससे लोगों को इन सुविधाओं के लिए भटकना पड़ता है।

टैक्स दे रहे है सुविधा नदारद

पब्लिक से फ्यूल टैक्स लेने पर भी लोगों को हवा, पानी, टॉयलेट जैसी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। पंप में इनके साथ ही पार्किंग और फ‌र्स्ट एड और टेलीफोन की सुविधा भी होनी चाहिए।

सभी पेट्रोल पंप के टायलेट फ्री

शहर को ओडीएफ घोषित करने के साथ ही शहर के सभी अक्षेस ने क्षेत्र में आने वाले पेट्रोल पंप पर फ्री टॉयलेट का बोर्ड लगा दिया गया है। बतादें कि पेट्रोल पंप पर यह सुविधाएं मिलनी चाहिए लेकिन पंप संचालक इन सुविधाओं को नहीं देते थे।

ऐसे पता करें डीजल पेट्रोल का रेट

आपको को किसी भी पेट्रोल पंप पर मिलने वाले पेट्रोल और डीजल के रेट की जांच करना हो तो आप अपने मोबाइल से फ्री एसएमएस सेवा का लाभ उठाकर रेट पता कर सकते है। आप टाइप करें एचपीप्राइस स्पेस प्रेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9222201122 पर सेंट करें। थोड़ी ही देर में एचपी की ओर से आपको मैसेज के माध्यम से रेट दिया जाएगा।