allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सूबेदारगंज स्थित एनसीआर हेडक्वार्टर के विंध्य सभागार में जीएम एमसी चौहान की अध्यक्षता में सेफ्टी और पंक्चुअलिटी मीटिंग आयोजित की गई. जीएम ने कहा कि पटरियों के किनारे चल रहे विकास कार्य के दौरान कार्यरत एजेंसियों द्वारा संरक्षा नियमों के पालन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए.

आग से बचाव के हों इंतजाम

रविवार को इलाहाबाद जंक्शन के एक स्टॉल पर लगी आग को गंभीरता से लेते हुए जीएम ने अभियान चलाकर सभी स्टॉलों के निरीक्षण का निर्देश अधिकारियों को दिया. जीएम ने कहा कि एनसीआर में यदि कोई व्यक्ति रेलवे ट्रैक से मोटर साइकिल या अन्य दोपहिया वाहन पार कराने का प्रयास करता है तो धारा 147 (ट्रेंस पास) और धारा 153 रेलवे अधिनियम (रेल यात्रियों की संरक्षा खतरे में डालना) के तहत मामला पंजीकृत करते हुए कार्रवाई की जाए. जांच कर अपराधियों पर अधिकतम सजा के लिए मुकदमा चलाया जाए.

लेट न हो पाए राजधानी एक्सप्रेस

जीएम ने कहा कि रेल पटरियों के किनारे जहां भी पेड़ों की छंटाई का काम बचा हो, प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाए. उन्होंने अधिकारियों को टाइम पंक्चुअलिटी को प्रभावित करने वाले कारणों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. कहा कि राजधानी एक्सप्रेस लेट न होने पाए, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए. इलाहाबाद जंक्शन और कानपुर सेंट्रल की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा.