PATNA : अगर आपका वाहन 15 साल पुराना है और उसका फिटनेस ठीक नहीं है तो सावधान हो जाइए क्योंकि अब ऐसे वाहन राजधानी की सड़कों चल नहीं पाएंगे. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. अगर अब सड़कों पर कंडम वाहन दौड़ते हुए नजर आए तो तुरंत उस पर रोक लगाई जाएगी. साथ ही भारी जुर्माना भी ठोका जाएगा. इसके अलावा मनमानी करने वाले स्कूली वाहनों पर भी अंकुश लगाने का निर्णय लिया गया है. 15 साल पुराने वाहनों को फिटनेस के आधार पर ही शहर में चलने दिया जाएगा. शहर के सभी स्कूल संचालकों के साथ अन्य वाहन स्वामियों को 15 दिन का समय दिया गया है. निर्धारित अवधि में फिटनेस प्रमाण नहीं दिखाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर वाहन जब्त करने के साथ ही कार्रवाई की जाएगी.

नियमों को तोड़ रहे कंडम वाहन

राजधानी में में इस समय खटारा वाहन फर्राटे भरते हुए नजर आते हैं. स्कूली बच्चों को लाने और ले जाने के साथ ही सड़कों पर भी कंडम वाहन ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अक्सर दिखाई देते हैं. इसके चलते शहर के कई मार्गो पर जाम लगा रहता है. जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी में घंटों परेशान होना पड़ता है. राजधानी के बेली रोड, स्टेशन रोड औरर डाकबंगला सहित दर्जनों सड़क मार्गो में जाम की स्थिति भयावह बनीं रहती है.

ट्रैफिक विभाग चलाएगा अभियान

खटारा वाहनों पर यातायात विभाग की नजर तिरछी हो गई है. विभाग ने सभी स्कूल और वाहन मालिकों को निर्देश दिया है कि 15 दिनों के अंदर अपने वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट तैयार करा ले. अन्यथा अभियान चलाकर वाहनों को जब्त करने के साथ जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही वाहनों को लेकर लापरवाही बरतने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.