i special

-शहर के मीरापुर सब्जी मंडी की निकिता जायसवाल ने टेलीवुड में जमाया कदम

-सीआईडी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा समेत कई सीरियल में निभा चुकी है कई किरदार

ajeeet.singh@inext.co.in

ALLAHABAD: वैसे तो इलाहाबाद का नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की वजह से जाना जाता है। लेकिन पिछले कुछ सालों में सिटी के कई कलाकार टेलीवुड और बॉलीवुड में पहुंचकर शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। शहर के मीरापुर सब्जी मंडी मोहल्ले की रहने वाली निकिता जायसवाल भी इन्हीं में से एक हैं। दर्जनों सीरियल और कई मूवीज में काम करने वाली इस एक्ट्रेस ने कम समय इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। निकिता की एक्टिंग को इंडस्ट्री के लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं।

बचपन से ही था ड्रीम

एक आम फैमिली से बिलांग करने वाली नितिका जायसवाल के पिता मुरारी लाल जायसवाल का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। इसके अलावा फैमिली में मां संख्या देवी जायसवाल, बहन कोमल व भाई अभिषेक जायसवाल है। हाइस्कूल और इंटर की पढ़ाई के दौरान ही नितिका को एक्टिंग और डांस में रुचि थी। धीरे धीरे वह रंगमंच से जुड़ गई और कई नाटकों में हिस्सा लिया।

दोस्त ने दिया सहारा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई करने के बाद घर वालों की परमिशन मिलने के बाद नितिका ने मुंबई जाने का मन बना लिया। उस वक्त महज 21 साल की उम्र थी। घर वालों को भी छोड़ने का काफी गम था। नितिका बताती हैं कि मुम्बई ले जाने का सबसे बड़ा श्रेय उनकी दोस्त वैशाली श्रीवास्तव का है। वह एक बेहतरीन डांसर थीं। मुंबई जाने पर वैशाली ने अपने साथ रखा और फिर यहां से जिंदगी की एक नई शुरुआत हुई। सुबह उठकर रोज प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगाना और फिर लोगों से मिलकर अपने बताना पड़ता था।

एक के बाद एक मिले कई मौके

नितिका बताती हैं कि उन्हें सबसे जय जय बजरंग बली सीरियल में काम करने का मौका मिला। इसमें उन्हें मां लक्ष्मी का किरदार निभाया। इसके बाद नरायन नरायन, सवधान इंडिया, क्राइम पेट्रेाल, पुलिस फाइल, आहट, एजेंट राघव, सीआईडी, बड़ी दूर से आए हो, सिमरन ससुराल के अलावा तारक मेहता का उल्टा चश्मा काम किया है। इसके अलावा भोजपुरी में एक्टर पवन सिंह के साथ मेन लीड रोड में चैलेंज व सक आन राची में काम किया है।