नजूल भूमि पर सीओ के निर्माणाधीन भवन को एडीए ने किया ध्वस्त

250 वर्ग मीटर पर निर्माणाधीन भवन को गिराया, मुख्य सचिव ने भी दिया था आदेश

ALLAHABAD: पिछले दिनों अवैध निर्माण को लेकर नाराजगी व्यक्त कर गए मुख्य सचिव उप्र शासन के आदेश का असर दिखाई देने लगा है। शुक्रवार को एडीए की टीम ने सिविल लाइंस टीबी सप्रू रोड पर बड़ी कार्रवाई करते हुए नजूल भूमि पर सीओ के निर्माणाधीन भवन को ध्वस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक जमीन के फ्री होल्ड न होने के बावजूद निर्माण कार्य कराए जाने पर पहले ही इस भवन को सील कर दिया गया था। एडीए ने सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करा रखी थी।

महाबली ने किया जमींदोज

पुलिस विभाग में सीओ के पद पर तैनात किरण सिंह चौहान द्वारा सिविल लाइंस टीबी सप्रू रोड पर 250 वर्गमी जमीन पर विशालकाय भवन का निर्माण कराया जा रहा था। जमीन के फ्री होल्ड नहीं होने पर नजूल विभाग ने आपत्ति की थी और एडीए ने इस मामले में सिविल लाइंस थाने में मामला भी दर्ज कराया था। भवन को सील कराकर निर्माण कार्य रुकवा दिया गया था। बताया जाता है कि पुन: निर्माण कार्य शुरू हो गया तो इसकी भनक एडीए के अधिकारियों को लगी। शुक्रवार को पुलिस बल और अतिक्रमण दस्ते के साथ पहुंचे अधिकारियों ने बुलडोजर चलवाकर भवन को जमींदोज कर दिया। बताया जाता है कि किरण सिंह चौहान के पति भी पुलिस विभाग में सीओ पद पर ही तैनात हैं। इस मौके पर प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन एडीए आलोक कुमार, नगर निगम के प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण एसएल यादव, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, सीओ सिविल लाइंस आलोक मिश्रा, भवन निरीक्षक आरएन आजाद, विजय शंकर पांडेय समेत भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा।

आठ दुकानें ध्वस्त, रेस्टोरेंट सील

गुरुवार सिविल लाइंस एरिया में ध्वस्तीकरण अभियान चलाने के बाद शुक्रवार को एडीए का महाबली जमकर गरजा। कूपर रोड व एमजी रोड कार्नर पर स्थित शिव महिमा काम्प्लेक्स के बेसमेंट में स्थित पार्किंग स्थल के स्थान पर बनी एक दर्जन में से आठ दुकानों को खाली कराते हुए ध्वस्त कर दिया। जबकि कूपर रोड स्थित होटल रामकृष्ण की पार्किंग में चल रहे रेस्टोरेंट को गुरुवार को खाली कराकर सील किया गया था, शुक्रवार को वहां पार्टीशन वाल ध्वस्त करा दी गई। इसके बाद पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त कराई गई। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इस दौरान टीम का नेतृत्व जोनल अधिकारी व प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन आलोक कुमार पांडेय के अतिरिक्त अवर अभियंता जयशंकर सिंह, सुनील त्यागी, भवन निरीक्षक विजय शंकर पांडेय, कुंवर सिंह ने किया। मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा, जिसने कार्रवाई का विरोध करने वालों को कड़ी चेतावनी दी।