AGRA: एडीए बोर्ड की बैठक सोमवार को एडीए के सभागार में आयोजित हुई, जिसमें 17 प्रस्तावों पर चर्चा हुई, लीला ग्रुप के होटल को छोड़कर सभी 16 प्रस्तावों पर मोहर लग गई। एडीए बोर्ड बैठक में एडीए के सभी भूखंडों को 10 प्रतिशत मंहगा किए जाने का निर्णय लिया है।

विद्युत विभाग की भूमि पर बनेगा म्यूजियम

ताजमहल के पूर्वी गेट रोड स्थित विद्युत विभाग की भूमि पर मुगल म्यूजियम की स्थापना का रास्ता साफ हो गया। अब भू-उपयोग विद्युत केंद्र से म्यूजियम में परिवर्तित कर दिया गया है।

दक्षिणी बाईपास से जुड़ेगा इनर रिंग रोड

इनर रिंग रोड के तृतीय चरण के अलाइनमेंट परिवर्तन का रास्ता साफ हो गया। इनर रिंग का अलाइनमेंट रोहता के बजाय दक्षिणी बाईपास से जोड़ा जाएगा।

आवासीय भूमि पर होटल की अनुमति नहीं

खसरा संख्या 606/1 व 2, 603, 604, 605, 616, 617,618, 621,622 मौजा बसई मुस्तकिल, तहसील सदर की आवासीय भूमि पर होटल निर्माण की स्वीकृति के विषय को टाल दिया गया है। अगली होने वाली बोर्ड बैठक में इस विषय पर चर्चा किए जाने की बात कही गई है। इस संबंध में आवासीय भूमि से होटल में परिवर्तित कराए जाने के लिए शासन को लिखे जाने की बात पर सहमति बनी है। तब तक वहां पर होटल निर्माण नहीं कराया जाएगा।

कपड़ा मार्केट को लेकर हुई चर्चा

संजय प्लेस में व्यवसायिक योजना में कपड़ा मार्केट की शिफ्टिंग के संबंध में भी विस्तार से चर्चा हुई। जिन लोगों के नामों से कपड़ा मार्केट में दुकानें आवंटित हुई हैं,उनके संबंध में कड़ाई से पालन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जो आवंटी हैं अगर वे शिफ्ट नहीं होते हैं तो उनके आवंटन निरस्त किए जा सकते हैं।

नक्शे के बाद कंपाउंडिंग की हो शत-प्रतिशत वसूली

नक्शा पास कराए जाने के बाद उससे अधिक अगर निर्माण कराया जाता है तो उसकी कंपाउंडिंग के बाद शत-प्रतिशत वसूली की जाए।

सेक्टर पार्क की भूमि आवासीय भूमि में होगी परिवर्तित

मौजा गैलाना खसरा संख्या-348/2 व 348/3 की सेक्टर पार्क की भूमि का उपयोग आवासीय में परिवर्तित किया जाएगा। इसपर भी एडीए बोर्ड की मीटिंग में मोहर लगी। एडीए के सभी 17 प्रस्तावों में से 16 पर मोहर लग गई।

ये थे मौजूद

एडीए बोर्ड की बैठक में एडीए अध्यक्ष व कमिश्नर प्रदीप भटनागर, उपाध्यक्ष मनीषा त्रिघाटिया, जिलाधिकारी पंकज कुमार, एडीए सचिव कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव व बोर्ड मेम्बर मौजूद थे।