अपर नगर आयुक्त के निरीक्षण में सामने आई हकीकत

ALLAHABAD: पिछले दिनों आम बजट को लेकर आयोजित कार्यकारिणी की मीटिंग में लिए गए निर्णय के आधार पर जांच के साथ कार्रवाई के लिए निकलीं अपर नगर आयुक्त प्रथम ऋतु सुहास बुधवार की दोपहर खुशरोबाग स्थित जलकल विभाग नगर निगम कार्यालय एवं लीडर रोड स्थित केंद्रीय कर्मशाला के बीच की भूमि का निरीक्षण करने पहुंचीं तो हकीकत देखकर दंग रह गई।

70-80 लोग बनवा चुके हैं मकान

निरीक्षण में पाया गया कि जलकल विभाग कार्यालय के ठीक सामने भूमि पर लोगों द्वारा करीब 70-80 बहुमंजिले पक्के मकानों का निर्माण करा लिया गया है। इसी लेन में विद्युत निगम का ट्रांसफार्मर व कार्यालय भी स्थापित है। बताया गया कि जलकल विभाग के कुछ कर्मचारी भी भूमि पर क्वार्टर बनाकर रह रहे हैं। निरीक्षण में कई मकानों पर कर्मचारियों के नेम प्लेट दिखे।

अभियंता बोले जमीन नगर निगम की

अधिशासी अभियंता आरडी यादव से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि जिस भूमि को लेकर सवाल उठाया जा रहा है, वह नगर निगम की है। जमीन के नीचे से जलकल विभाग की मुख्य सप्लाई की पाइप गई हुई है। इस पर अपर नगर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता आरडी यादव को निर्देश दिया कि नगर निगम व जलकल की भूमि पर जिन लोगों ने अपना मकान बना रखा है, उनसे भूमि व मकान से संबंधित वैध कागजात मांगें। नक्शा प्रस्तुत किए जाए, ताकि जांच के बाद कार्रवाई की जा सके।