-6 लाख लेते एडीएम व 1.67 लाख घूस लेते सहायक गिरफ्तार

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्चश्वद्दस्न्क्त्रन्ढ्ढ/क्कन्ञ्जहृन्: भ्रष्ट अधिकरियों के लिए शनिवार का दिन भारी पड़ गया। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने बेगूसराय के अपर समाहर्ता ओमप्रकाश प्रसाद और दानापुर नगर परिषद के मुख्य सहायक उमाशंकर प्रसाद को लाखों रुपए रिश्वत लेते दबोच लिया। दोनों के ठिकानों की तलाशी में निगरानी की टीम ने लाखों की कैश और करोड़ों के चल और अचल संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किए हैं। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज करने की तैयारी है।

11 लाख रुपए मांगा था रिश्वत

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार टै्रपिंग की पहली कार्रवाई शनिवार की सुबह बेगूसराय के ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित अपर समाहर्ता ओमप्रकाश प्रसाद के खिलाफ की गई। अपर समाहर्ता को निगरानी की टीम ने उसके सरकारी आवास से छह लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। उसके सरकारी आवास की तलाशी में पांच लाख, 60 हजार रुपए की अतिरिक्त नकदी बरामद की गई। ओमप्रकाश प्रसाद के पटना के जलालपुर सिटी स्थित निजी आवास की भी तलाशी में तीन लाख, 51 हजार रुपए कैश बरामद हुए। प्रसाद के ठिकानों से निगरानी को अबतक 15 लाख, 11 हजार की कैश मिल चुकी है। प्रसाद के खिलाफ परिवादी राम प्रमोद सिंह ने ?यूरो से लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि अपर समाहर्ता ओमप्रकाश प्रसाद उसके पक्ष में आवेदन स्वीकृत करने के एवज के 11 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

दानापुर से मुख्य सहायक अरेस्ट

इधर, दानापुर नगर परिषद के मुख्य सहायक उमाशंकर प्रसाद को निगरानी टीम ने उसके एक दलाल रमाशंकर भारती के साथ एक लाख, 67 हजार रुपए की रिश्वत लेते गोला रोड स्थित पेट्रोल पंप से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उमाशंकर की जेब से एक लाख, 50 हजार, 900 रुपए अतिरिक्त राशि जब्त की गई। उमाशंकर के दानापुर स्थित तकिया पर स्थित आवास की तलाशी ली। वहां से 24 लाख, 41 हजार, 400 रुपए अलग से जब्त की।