- फील्ड में ड्यूटी के दौरान अब सभी अफसर देंगे लाइव लोकेशन

- डीएम ने दिए आदेश, पंचायत से मजिस्ट्रेट स्तर तक के अफसर लेंगे सेल्फी

युवाओं और सोशल मीडिया में तेजी से बढ़े सेल्फी के क्रेज को जिला प्रशासन अपने काम में भी इस्तेमाल करेगा। जिला प्रशासन इस दिशा में प्रयास कर रहा है। घर बैठकर फील्ड की लोकेशन देने वाले अफसरों की अब मुश्किल बढ़ेगी क्योंकि उन्हें अब फील्ड वर्क की लाइव लोकेशन के साथ सेल्फी भी भेजनी होगी। डीएम ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पंचायत से लेकर मजिस्ट्रेट स्तर के सभी अफसरों के लिए यह आदेश जारी किया है।

ताकि पंचायतों तक पहुंचे प्रशासन

नवागत डीएम सुरेंद्र सिंह ने कार्यभार संभालते ही यह साफ कर दिया था कि जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना उनका लक्ष्य है। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस क्रम में उन्होंने सभी अफसरों को यह आदेश दिया है। पंचायत स्तर ग्राम विकास अधिकारी, एडीओ, खंड विकास अधिकारी स्तर तक के सभी अफसरों को हर दिन अपनी तैनाती वाली जगह की तस्वीर और लाइव लोकेशन अपने विभागीय अफसरों को भेजनी होगी।

जनता की परेशानी समझें

डीएम सुरेंद्र सिंह ने अपनी बैठकों के दौरान अफसरों और कर्मचारियों को कार्यसंस्कृति सुधारने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को जनता की परेशानी समझनी चाहिए। काम के दौरान कोशिश हो कि लोगों की समस्याओं का प्रभावी और तेज निराकरण किया जाये। उन्होंने बैठकों के दौरान यह भी चेतावनी दी है कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बयान

आदेश के पीछे मकसद है कि सभी अफसर और कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में जरूर जाएं। इसके साथ ही कुछ ही दिनों में औचक निरीक्षण भी शुरू किए जाएंगे।

सुरेंद्र सिंह, डीएम वाराणसी