- अफसरों की बैठक में सीएम की खरी-खरी, परियोजनाओं को समय से पूरा करने को कहा

- पॉलीथिन पर लगाएं पूरी तरह बैन, शहर की खराब सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश

सोनभद्र की समीक्षा बैठक के बाद बुधवार की शाम बनारस पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में जनपद के अफसरों के साथ बैठक की. सीएम ने 15 से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता सेवा पखवाड़ा बनाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि शहर के कोने-कोने में इस दौरान सफाई कराई जाए. 2 अक्टूबर से काशी में कहीं भी कूड़ा और गंदगी नजर नहीं आनी चाहिए. सीएम ने परियोजनाओं को तेजी से पूरा कराने और खराब सड़कों की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिए.

मैन पावर बढ़ाकर पूरे कराएं काम

सर्किट हाउस में राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम सुरेंद्र सिंह व अन्य अफसरों के साथ जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा के दौरान सीएम ने प्रगति की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा कराएं. जहां जरूरत हो वहां कामगारों की संख्या बढ़ा दी जाए और तीन शिफ्टों में काम कराया जाए. सीएम ने कहा कि 'स्वच्छता पखवाड़ा' मनाने के दौरान गंदगी पर अंतिम प्रहार करें और शहर को पूरी तरह स्वच्छ बना दें. शाही नाला के काम को तेजी से पूरा कराने के लिए भी उन्होंने कहा और बोले कि गंगा में किसी भी तरह गंदगी नहीं जानी चाहिए.

दुरुस्त कराएं सड़कें

शहर की खराब सड़कों और ट्रैफिक व्यवस्था पर भी सीएम चिंतित दिखे. उन्होंने कहा कि बरसात खत्म हो रही है, शहर की सभी सड़कें ठीक करा ली जाए. विजयदशमी, दीपावली, देव दीपावली और प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान उन्होंने शहर में सड़क, सीवर, लाइटिंग, पेयजल, साफ-सफाई आदि की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि देश-विदेश के पर्यटकों को शहर में बेहतर सुविधाएं देने पर फोकस किया जाए. प्राथमिक स्कूलों में साफ-सफाई और दवा के छिड़काव पर भी उन्होंने जोर दिया. कानून-व्यवस्था के बिंदु पर भी सीएम ने अतिरिक्त चौकसी बरतने को कहा. बोले कि शहर में रूट मार्च बढ़ाया जाए और शाम के समय फोर्स थाने और चौकियों के बजाय सड़कों पर नजर आए.

बीएचयू के बवाल की ली जानकारी

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने अफसरों से बीएचयू में हुए बवाल की भी जानकारी ली. पूरा घटनाक्रम जानने के बाद उन्होंने परिसर में छात्रों की काउंसिलिंग कराने और छात्रों के बीच शामिल हुए अराजक तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए.

बाबा विश्वनाथ का दर्शन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की रात बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका. इस दौरान उन्होंने मंदिर विशिष्ट क्षेत्र और कॉरीडोर योजना की प्रगति भी जानी. पूजन-अर्चन के बाद उन्होंने महिला अस्पताल, ईएसआई चिकित्सालय और अन्य विकास कार्यो का भी रात के वक्त जायजा लिया.