आप मेरे मालिक हैं, पाई-पाई का हिसाब दूंगा

- सांसद के तौर पर काशी की जनता से रूबरू हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

- बीएचयू के एम्फीथिएटर ग्राउंड हुई जनसभा में सवा चार साल में हुए कार्यो का दिया हिसाब

'आप मेरे मालिक हैं, मेरे हाई-कमांड हैं। इसलिए पाई-पाई, पल-पल का हिसाब देना मेरा दायित्व है। आपने भले ही मुझे प्रधानमंत्री बना दिया मगर सांसद के तौर पर मैं आपको सारा हिसाब देने का जिम्मेवार हूं' मंगलवार को बीएचयू के एम्फीथिएटर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बातें कहीं तो जनता ने भी मोदी-मोदी का उद्घोष करके उनपर भरोसा जताया। मोदी ने शहर के विकास कार्यो, भविष्य की योजनाओं और चार साल पहले के काशी के हालात पर बात की। मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चंदौली के सांसद डॉ। महेंद्रनाथ पांडेय मौजूद रहे।

आप लोगन क बेटा हई

मोदी काशी की जनता से सांसद के तौर पर रूबरू हुए। महामना पं। मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद मंच पर आते ही उन्होंने काशिका से अपनी बात की शुरुआत की। बोले-काशी के लोग हमें एतना प्यार देलन, मन गदगद हो जाला। आप लोगन क बेटा हई, समय निकालकर बार-बार काशी आवे क मन करेला। पीएम की इस बात का जवाब जनता ने हर-हर महादेव से दिया। मोदी ने कहा कि मां गंगा और बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से काशी में एक नए साल की शुरुआत कर रहा हूं।

खोला सवा चार साल का बहीखाता

मंच पर प्रधानमंत्री ने सवा चार साल में काशी में हुए कार्यो और उनसे हुए फायदों का बहीखाता खोल दिया। कहा कि चार साल पहले काशी का सांसद बनने के बाद यहां की जनता के साथ बदलाव का संकल्प लिया था। उन्होंने जनता से सवाल किया कि बदलाव नजर आया कि नहीं आया, जनता ने हां में जवाब दिया। पीएम ने कहा कि एलईडी से करोड़ों की बिजली की बचत हुई तो आईपीडीएस के जरिए लटके हुए तारों से जनता को निजात मिली।

एक-एक कर गिनाए काम

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने एनएच-7, महमूरगंज फ्लाईओवर, सामनेघाट पुल, अंधरापुल चौड़ीकरण, भोजूबीर-सिंधोरा मार्ग चौड़ीकरण, शिवपुर-फुलवरिया मार्ग चौड़ीकरण, राजातालाब-जक्खिनी रोड, पंचक्रोशी मार्ग विकास, बाबतपुर-कचहरी रोड पर 750 करोड़ रुपये का खर्च, ट्रैफिक के लिए इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर, मल्टी मॉडल टर्मिनल, गंगा में फेयरी चलाने की योजना, वाराणसी-हल्दिया नेशनल वॉटर वेज-1, सीएनजी वाहन, करसड़ा प्लांट आदि का जिक्र करते हुए सवा चार साल का लेखा-जोखा पेश किया।

तस्वीरें देख तबीयत खुश हो जाती है

मोदी ने कहा कि काशी की तस्वीरें जब कोई सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है तो इसे देखकर मेरी तबीयत खुश हो जाती है। उन्होंने कहा कि कैंट, मंडुवाडीह और सिटी स्टेशन के सुंदरीकरण के लिए काफी काम किया गया। इसके साथ ही वाराणसी-इलाहाबाद, वाराणसी-छपरा ट्रैफिक दोहरीकरण, वाराणसी-बलिया ट्रैक विद्युतीकरण के लिए काफी काम किया गया है। काशी की रेल कनेक्टिविटी अब देशभर से हो गई है। दिल्ली, पटना और देश के अन्य कोनों तक यहां से कई सीधी गाडि़यां चलाई गई हैं।