AGRA। आयोग द्वारा क्म्वीं लोकसभा के आम चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने इसके अनुपालन में राजनैतिक दलों की हर गतिविधि पर नजर रखना शुरू कर दिया। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन ने कुछ 'खास लोगों' को राहत दी।

नहीं हुआ एक्शन

शुरुआती दौर में बसपा की फतेहपुरसीकरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी सीमा उपाध्याय द्वारा अपने शास्त्रीपुर्म स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं को बुलाकर मीटिंग कर उन्हें खाना खिलाया। इसके लिए जब प्रशासन ने अपनी टीम वीडियो रिकॉर्डिग के लिए टीम भेजी गई, तो प्रत्याशी द्वारा टीम को वीडियो रिकॉर्डिग नहीं करने दी। इस पर एडीएम सिटी द्वारा नोटिस देकर उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन में सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद दिल्ली से लौटे आगरा लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के रोड-शो में क्0 वाहनों की बजाए दर्जनों वाहनों का इस्तेमाल किया गया। इस मामले में प्रशासन ने सदर थाने में कठेरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। वहीं, रालोद प्रत्याशी अमर सिंह के रोड-शो में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया, इस पर प्रशासन ने उन्हें नोटिस दिया। इसके बाद जांच की बात कहकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। इसके बाद बसपा के पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय द्वारा पिनाहट के एक स्कूल में मीटिंग कर दावत दी। इसकी रिपोर्ट एसडीएम बाह बीके अग्रवाल ने इस मामले में रिपोर्ट की सीडी बनाकर आचार संहिता मॉनीटरिंग कमेटी के प्रभारी एडीएम सिटी प्रेम प्रकाश पाल के पास भेज दी, वहीं बीती रात रालोद प्रत्याशी ठा। अमर सिंह द्वारा दहतोरा स्थित कार्यालय में मीटिंग कर दावत दी गई।

'दहतोरा स्थित कार्यालय में रालोद प्रत्याशी ठा। अमर सिंह द्वारा मीटिंग में की गई दावत के सन्दर्भ में नोटिस दिया गया, इसके जबाव के लिए आज शाम तक समय दिया गया। जबाव मिलने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.'

प्रेम प्रकाश पाल,डीएम सिटी आगरा