- क्राइम की घटनाओं के चलते डीएम ने बिजली विभाग को दिए निर्देश

- कलेक्ट्रेट में लॉ एंड ऑर्डर और स्टाफ की हुई मीटिंग

BAREILLY: बीसीबी में लगातार बढ़ रही अराजकता पर एडमिनिस्ट्रेशन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बीसीबी के फ्0 अप्रैल के पूरे घटनाक्रम पर एसीएम और सीओ को जांच करने के निर्देश दिए हैं। दोनों को यह पता लगाने के लिए कहा गया है कि कॉलेज में इस तरह की घटना क्यों और किसकी लापरवाही से हो रही है। एसीएम की रिपोर्ट आने के बाद एडमिनिस्ट्रेशन मैनेजमेंट कमेटी में सीधे दखल देकर इस पर अंकुश लगाने का प्रयास कर सकता है। इससे पहले भी डीएम ने कॉलेज के प्रिंसिपल को लेटर भेजकर पूरे प्रकरण पर नाराजगी जाहिर कर रिपोर्ट तलब की थी। डीएम ने ये निर्देश कलेक्ट्रेट में लॉ एंड ऑर्डर की मीटिंग के दौरान दिए। इसके अलावा क्राइम कंट्रोल के लिए बिजली विभाग को रात में कम से कम कटौती के निर्देश दिए हैं। मीटिंग में एडीएम ई, एडीएम सिटी, एसपी सिटी, एसपी रुरल व सभी मजिस्ट्रेट व सीओ भी मौजूद रहे।

एसीएम व सीओ को सौंपी जांच

कलेक्ट्रेट में मीटिंग के दौरान बरेली कालेज में आए दिन हो रही लॉ एंड आर्डर की प्राब्लम का मुद्दा उठा। इसको डीएम ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बीसीबी के घटनाक्रम की जांच एसीएम लक्ष्मी शंकर व सीओ को सौंप दी है। एसीएम को आए दिन हो रहे हंगामे और बवाल के असली वजह को पता करन है। इस पर कॉलेज क्या एक्शन ले रहा है। क्यों कॉलेज इस तरह की घटना पर रोक नहीं लगा पा रहा है। प्रिंसिपल से भी इस संबंध में पूछताछ करने के लिए कहा गया है। उन्हें जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि अगर यही हाल रहा तो प्रशासन इसमें इंटरफेयर करेगा।

राजस्व की कमी पर जताई नाराजगी

वहीं मीटिंग में एसएसपी ने बताया कि चुनाव के चलते शहर में फोर्स की काफी कमी है। इसके चलते क्राइम का ग्राफ बढ़ा है। क्म् मई के बाद सिटी में फोर्स बढ़ जाएगी। उसके बाद सब कुछ कंट्रोल में आ जाएगा। इसके साथ ही मीटिंग में मतगणना की तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं। ट्यूजडे से बैरिकेटिंग की जाएगी। डीएम ने मंथली स्टाफ की मीटिंग भी की। मीटिंग में विभागों के द्वारा राजस्व का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा ना करने पर नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई। आरटीओ, मनोरंजन, एफसीआई व बिजली डिपार्टमेंट को भी राजस्व बढ़ाने के निर्देश दिए। यह भी देखने में आया है कि चुनाव के चलते रजिस्ट्री प्रभावित हुई है। इसे भी जल्द से जल्द बढ़ाया जाए।