-शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन फैलाएगा जागरुकता

-पल-पल की गतिविधि पर है आयोग की नजर,

आई एक्सक्लूसिव

Meerut: मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के बारे में जनसामान्य को जागरूक करने के निर्देश भारत निर्वाचन आयोग ने दिए हैं। अधिसूचना जारी होने के बाद जिला प्रशासन शहर एवं देहात में मुनादी पिटवाकर मतदान के प्रति जागरूक करेगा। मेरठ समेत वेस्ट यूपी में प्रथम चरण में हो रहे मतदान पर चुनाव आयोग की पल-पल नजर है।

गली-गली पिटेगी मुनादी

उप निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने बताया कि 17 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के बाद जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता का प्रचार-प्रसार करेगा। चुनाव आयोग के निर्देश पर हर गली-मोहल्ले में मुनादी पिटेगी और जनसामान्य को आचार संहिता के प्रावधानों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

आज जारी होगी अंतिम सूची

एडीएम ने बताया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश की ओर से मेरठ समेत सूबे के विभिन्न जनपदों में मतदाताओं की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। प्रकाशन के साथ ही सूची को भारत निर्वाचन आयोग एवं उप्र निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। विभिन्न आपत्तियों और सुझावों पर चुनाव के बाद निर्वाचन विभाग प्रकाश डालेगा।

हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी पर नजर

भारत निर्वाचन आयोग मेरठ में हो रही हर गतिविधि पर पल-पल नजर रखे है। अति संवेदनशील वेस्ट यूपी में शांतिपूर्वक संपन्न कराना आयोग का टारगेट है तो वहीं मेरठ समेत विभिन्न जनपदों में अपराधियों की धरपकड़ के कड़े आदेश दिए गए हैं। हिस्टीशीटर और कुख्यात की गिरफ्तारी पर रोजाना आयोग अपडेट ले रहा। लॉ एंड आर्डर की स्थिति और जनपद में हो रही हर छोटी-बड़ी घटना पर आयोग की नजर है।

---

आदर्श आचार संहिता के बारे में जनसामान्य को जानकारी दी जाएगी। अधिसूचना जारी होते ही शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जाएगा।

दिनेश चंद्र, एडीएम प्रशासन