-प्रमुख सचिव ने विकास भवन में बैठक कर अधिकारियों को दी चेतावनी

- पीएम आवास निर्माण को फरवरी में शुरू करने का दिया निर्देश

VARANASI

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं जिले के नोडल अधिकारी डॉ। रजनीश दूबे ने सोमवार को विकास भवन सभागार में स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक की। प्रस्तावित कामों के शुरू न होने और चल रही परियोजनाओं के धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की। साफ तौर पर कहा कि देरी का खामियाजा भुगतना होगा।

नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के 1100 आवंटियों के आवासों का भूमि पूजन एवं निर्माण कार्य का शुभारंभ नौ फरवरी से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। कबीरचौरा स्थित महिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन महिला मैटरनिटी विंग का काम समय से पूरा करने को कहा।

टीम बनाकर करें जांच

प्रमुख सचिव ने जिले में चल रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की जांच करने के लिए टीम बनाकर स्थलीय निरीक्षण का आदेश दिया। बड़े भू-माफियाओं को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई को कहा। डीएम को निर्देशित किया कि पीडब्ल्यूडी नगर निगम एवं सिंचाई विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर पता करें कि उनकी जमीनों से अतिक्रमण चिह्नित कर लिए गए हैं या नहीं। राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान वाणिज्य कर, मनोरंजन, आबकारी एवं स्टांप रजिस्ट्रेशन की वसूली संतोषजनक न होने पर नाराजगी व्यक्त की। स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन के सहायक निबंधक अधिकारियों से कहा कि शहर के आसपास के गांव के जमीनों की होने वाली रजिस्ट्री में स्टांप चोरी को रोकें। प्रमुख सचिव ने संपूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण पर जोर दिया। पाइप पेयजल योजना की समीक्षा के दौरान जयापुर एवं कल्लीपुर की परियोजना को फरवरी तक हर हालत में शुरू कराए जाने का निर्देश दिया। लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों सहित मंडल के जिलों में तैनात डॉक्टरों द्वारा चलाए जा रहे नर्सिंग होम की जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिया। सारनाथ, पांडेपुर एवं एनएच के मागरें पर सड़क के किनारे जमे अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। बैठक में डीएम योगेश्वर राम मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित जनपद स्तरीय सभी विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।