- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद जागा प्रशासन

BAREILLY:

लाइसेंस सस्पेंड होने के बाद भी फिलिंग स्टेशन पर हो रही डीजल बिक्री की खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पब्लिश होने के बाद प्रशासन, डीएसओ और फिलिंग स्टेशनों पर खलबली मच गई। खबर को संज्ञान में लेते हुए डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने तुरंत डीएसओ सीमा त्रिपाठी को फोन घुमा दिया और लाइसेंस सस्पेंड होने के बाद भी डीजल बिक्री पर खबर ली। जिसके बाद फिलिंग स्टेशन पर हो रही डीजल बिक्री को आनन-फानन में बंद कराया गया।

डीजल की बिक्री बंद करवाई

छापेमारी में चिप के निशान मिले जिले के 7 फिलिंग स्टेशन का डीजल बिक्री का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद भी संडे को बटलर प्लाजा के पास स्थित ऑटो पैराडाइज फिलिंग स्टेशन पर धड़ल्ले से डीजल की बिक्री हो रही थी। जिसकी खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में मंडे को 'लाइसेंस सस्पेंड, फिर भी बेच रहे डीजल' शीर्षक से एक खबर पब्लिश की। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया। डीएम राघवेंद्र विक्रम ने डीएसओ सीमा त्रिपाठी को लाइसेंस सस्पेंड होने के बाद भी डीजल की बिक्री कैसे हो रही है जांच करने के निर्देश जारी कर दिया। ऑटो पैराडाइज फिलिंग स्टेशन पर पहुंचे सप्लाई इंस्पेक्टर ने तुरंत डीजल की बिक्री बंद कराई। साथ ही नोजल को वायर से बांध दिया गया।

कंपनी से डीजल की सप्लाई रोकी

वहीं दूसरी ओर भारत पेट्रोलियम कंपनीं से भी बात कही गई कि वह डीजल की सप्लाई कैसे कर रहे हैं। अधिकारियों की सख्ती के बाद कंपनी ने डीजल की सप्लाई बंद कर दी है। ताकि फिलिंग स्टेशन से डीजल की बिक्री न हो सके। पम्प संचालक से मांगे गये स्पष्टीकरण में 15 दिन के अंदर उचित जवाब नहीं मिलने पर लाइसेंस को रद कर दिया जाएगा। ऑटो पैराडाइज के अलावा जिले के 6 और फिलिंग स्टेशन के डीजल बिक्री का लाइसेंस सस्पेंड कर संचालकों को स्पष्टीकरण मांगा गया है।

यहां पर हो रही बिक्री

हालांकि प्रशासन के सख्ती के बाद भी कई फिलिंग स्टेशन डीजल की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे हैं। उन्हें कार्रवाई का डर नहीं है। मंडे को भोजीपुरा फिलिंग स्टेशन भोजीपुरा पर डीजल की बिक्री की जा रही थी। जबकि, यहां पर भी छापेमारी के दौरान चिप लगे होने के निशान मिले थे। जिसके बाद 23 अगस्त को डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने डीजल बिक्री का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी पम्प संचालक बेखौफ होकर डीजल की बिक्री करवा रहा है।

लाइसेंस सस्पेंड के बाद भी जिन फिलिंग स्टेशन पर डीजल की बिक्री हो रही थी उसे बंद करा दिया गया है। कंपनी के अधिकारियों को भी यह निर्देश दिये गये हैं कि वह डीजल की सप्लाई रोक दें।

सीमा त्रिपाठी, डीएसओ