- दो दिनों की काउंसलिंग के लिए नई कट ऑफ जारी

- बीएससी बायो में वूमेन कोटे की सभी सीटें फुल

BAREILLY: बरेली कॉलेज के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रोसेस अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। बीए, बीकॉम और बीएससी में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रोसेस केवल दो दिन ही चलेगी। बीसीबी ने दो दिनों की काउंसलिंग के लिए नई कट-ऑफ जारी कर दी है। कॉलेज की माने तो यह अंतिम कट-ऑफ है। इसके बाद कट-ऑफ गिराई नहीं जाएगी। बीएससी बायो में वूमेन कोटे की सभी सीटें फुल हो गई हैं। केवल एसटी कैटेगरी की ही कुछ सीटें खाली रह गई हैं।

दो महीने से चल रहा एडमिशन प्रोसेस

बीसीबी के यूजी कोर्सेज में दो महीने से एडमिशन प्रोसेस चल रहा है। क्7 जून से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जो क्7 जुलाई तक चली। इसके बाद ख्क् जुलाई से कट-ऑफ और मेरिट लिस्ट जारी कर ख्ख् जुलाई से काउंसलिंग प्रोसेस स्टार्ट कर दी गई थी। पहले तो केवल ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ जारी की गई। बाद में सभी कैटेगरी कट-ऑफ जारी की गई।

ख्0 को सिर्फ होरिजोंटल रिजर्वेशन की काउंसलिंग

बीए, बीकॉम और बीएससी में एडमिशन के लिए क्9 अगस्त को सभी कैटेगरी के स्टूडेंट्स की काउंसंिलंग होगी, जबकि ख्0 को वूमेन कोटा समेत बाकी होरिजोंटल रिजर्वेशन के स्टूडेंट्स की काउंसलिंग कराई जाएगी। बीए में एडमिशन के लिए क्9 जुलाई को ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ 70.0ख् है, जबकि ओबीसी की म्9.7ब्, एससी की म्फ्.ख्ब् और एसटी की ऑल है। ख्0 को वूमेन कोटा, डीएफ, पीएच और एफएफ कैटेगरी के स्टूडेंट्स की काउंसलिंग होगी। बीकॉम में एडमिशन के लिए क्9 अगस्त को ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ 79.90, ओबीसी की 7फ्.क्7, एससी की म्ख्.ब्ख् और एसटी की ऑल है। ख्0 को वूमेन, पीएच, डीएफ व एफएफ की काउंसलिंग होगी। बीएससी बायो में एडमिशन के लिए क्9 अगस्त को ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ 7म्.ख्भ्, ओबीसी की 7ब्.9भ्, एससी की म्7.फ्भ् और एसटी की ऑल है। ख्0 को एसटी की वूमेन कोटा, डीएफ, पीएच व एफएफ की काउंसलिंग होगी। बीएससी मैथ्स में एडमिशन के लिए क्9 अगस्त को ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ 8ख्.9म्, ओबीसी की 80.ख्फ्, एससी की 7क्.ख्भ् और एसटी की ऑल है। ख्0 अगस्त को वूमेन कोटा, डीएफ, पीएच और एफएफ कैटेगरी के स्टूडेंट्स की काउंसलिंग होगी।