पहले दिन 203 स्टूडेंट्स ने कैम्पस में पहुंचकर लिया प्रवेश

ALLAHABAD: सैम हिग्गिनबॉटम कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय नैनी में चल रही स्नातक काउंसिलिंग में बुधवार को जनरल कैटेगरी के छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग हुई। इसमें शाम 05 बजे तक 203 स्टूडेंट्स ने प्रवेश लिया। मीडिया प्रभारी डॉ। मनोज जैकब ने बताया कि जनरल कोटे में काउंसिलिंग के प्रथम दिन अधिकतर छात्र-छात्राओं का रूझान बीएससी एग्रीकल्चर हार्टीकल्चर की ओर रहा। इसके कारण इन विषयों की सभी सीटें फुल हो गई।

एक्सपटर््स ने दी जानकारी

छात्र-छात्राओं में पाठ्यक्रम चुनाव को लेकर उत्साह देखने को मिला। प्लेसमेन्ट सेल के शैक्षिक पटल पर उपस्थित विशेषज्ञों ने पाठ्यक्रम संबंधी प्लेसमेन्ट के अवसरों के बारे में जानकारी दी। 05 जुलाई को मेरिट क्रमांक 601-1200 तक के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

यूजी-पीजी में ले सकते हैं एडमिशन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक महाविद्यालय आर्य कन्या डिग्री कॉलेज ने यूजीएटी 2018 में सम्मिलित सभी वर्ग की छात्राओं से कहा है कि वे महाविद्यालय में प्रवेश ले सकती हैं। इच्छुक छात्राएं बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं उनकी छायाप्रतियों के साथ प्रात: 10:30 बजे से 3:00 बजे के बीच कार्यालय से सम्पर्क कर सकती हैं। प्रिंसिपल डॉ। उर्मिला श्रीवास्तव ने बताया कि सत्र 2018-19 के लिए एमए प्रथम सेमेस्टर में हिन्दी, संस्कृत, राजनीतिशास्त्र, समाजशास्त्र, संगीत गायन तथा ट्रिपल सी विषयों में भी प्रवेश प्रारम्भ हो गया है। वहीं सदनलाल सांवलदास खन्ना महिला महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष में प्रवेश कार्य बृहस्पतिवार से आरम्भ हो रहा है। कॉलेज में छात्राएं बीए द्वितीय वर्ष की मूल अंकतालिका और उसकी छायाप्रति के साथ पूर्वान्ह 11:00 बजे से 2:00 बजे के बीच पुस्तकालय में उपस्थित होना अनिवार्य है।

पीजीएटी 2018 में सम्मिलित सभी वर्ग के स्टूडेंट्स मूल प्रमाण पत्रों एवं उनकी छाया प्रतियों के साथ प्रात: 10:30 से 3:00 बजे के बीच कार्यालय से सम्पर्क कर सकती हैं।

डॉ। उर्मिला श्रीवास्तव, प्रिंसिपल, आर्य कन्या डिग्री कॉलेज