- पहले राउंड में दून मेडिकल कॉलेज की 122 सीटें हुईं आवंटित

DEHRADUN: दून मेडिकल कॉलेज में पहले दिन फ्म् कैंडिडेट्स एडमिशन के लिए पहुंचे, जिनमें से फ्क् का मेडिकल व अन्य औपचारिकताएं पूरी की गईं। स्टेट नीट काउंसलिंग के पहले राउंड में कॉलेज में क्ख्7 में क्ख्ख् सीटें आवंटित हुई हैं, जिन पर आठ सितंबर तक एडमिशन होने हैं।

देशभर में इस साल नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) का आयोजन किया गया था। राज्य के मेडिकल कॉलेजों में भी इसी के आधार पर एडमिशन होना है। उत्तराखंड में स्टेट कोटे की फ्ब्भ् एमबीबीएस व क्00 बीडीएस की सीट हैं, जिन पर एडमिशन के लिए काउंसिलिंग प्रॉसेस शुरू किया गया है। एचएनबी उत्तराखंड मेडिकल एजुकेशन यूनिवर्सिटी द्वारा काउंसिलिंग आयोजित की जा रही है। काउंसिलिंग के पहले राउंड में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज की क्ख्ख् सीट आवंटित हुई हैं। मंगलवार को फ्क् कैंडिडेट्स का दून हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप और अन्य औपचारिकताएं पूरी की गईं, जबकि बाकी कैंडिडेट्स की प्रक्रिया बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार तक होगी।

--------

8 सितंबर तक एडमिशन होने हैं। सभी कैंडिडेट्स कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में रिपोर्ट करेंगे, जिसके बाद उनकी मेडिकल जांच व अन्य प्रक्रिया पूरी होंगी।

--- डॉ। प्रदीप भारती गुप्ता, प्रिंसिपल, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज।