क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:रांची यूनिवर्सिटी और उसके संबद्ध कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया 31 अगस्त तक चलेगी. इसके लिए सभी संबद्ध कॉलेजों में एडमिशन अन्तिम चरण में है. स्टूडेंट्स की परेशानियों को देखते हुए आरयू ने सभी कॉलेजों को यह निर्देश जारी कर दिया था कि पोर्टल के साथ-साथ ऑफलाईन भी फॉर्म जमा करें. इसके बाद सभी कॉलेजों के काउंटरों पर बैंक चालान के साथ फॉर्म जमा किए जा रहे हैं और 31 अगस्त तक एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

चांसलर पोर्टल पस्त

चांसलर पोर्टल के माध्यम से सभी यूनिवर्सिटीज में एडमिशन की प्रक्रिया बड़े लब्बोलुआब के साथ शुरू की गई थी, लेकिन उसका ट्रायल नहीं किया गया जिसका नतीजा यह हुआ कि यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया ऑफलाइन भी शुरू करनी पड़ी. एक्सपर्ट का कहना है कि चांसलर पोर्टल को किसी एक या दो कॉलेजों में एडमिशन की ऑनलाइन प्रक्रिया इस वर्ष करनी थी, ताकि पोर्टल में जो कमियां हैं, वो सामने आ सकें और उनपर मंथन करने के बाद ही उसे सभी यूनिवर्सिटीज में शुरू किया जा सके. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

वर्जन

सभी एचओडी को निर्देश दिया है कि आगामी 31 अगस्त तक सभी विभागों में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी की जाए. शुल्क एचओडी के माध्यम से बैंक चालान द्वारा जमा किया जाएगा. अगर किसी स्टूडेंट को असुविधा होती है तो वो सीधे एचओडी से संपर्क कर सकता है.

- प्रो. रमेश कुमार पांडेय, वीसी, आरयू