-आरयू के कई कॉलेजेज में ग्रेजुएशन में सीटों के सापेक्ष कम हुए आवेदन

-बीसीबी और अवंतीबाई कॉलेज की कल जारी होगी मेरिट

>

BAREILLY:

आरयू के कॉलेजेज में ग्रेजुएशन के लिए कम हुए रजिस्ट्रेशन के कारण कई कॉलेजेज मेरिट लिस्ट जारी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे सभी कॉलेजेज अब मेरिट लिस्ट जारी किए बगैर ही रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी स्टूडेंट्स को सीधे एडमिशन देने की बात कर रहे हैं। क्योंकि वह मेरिट लिस्ट जारी करते हैं तो कॉलेजेज में सीटें भरना मुश्किल हो जाएगा। जिससे बचने के लिए कॉलेज अब सीधे एडमिशन करने जा रहे हैं।

बीसीबी और अवंतीवाई की मेरिट लिस्ट 21 को

बरेली में पुलिस भर्ती एग्जाम के चलते ट्यूजडे को मेरिट लिस्ट तैयार नहीं हो सकी। जिस कारण बरेली कॉलेज की मेरिट लिस्ट वेडनसडे को तैयार होगी और थर्सडे को जारी होगी। बरेली कॉलेज में ग्रेजुएशन के लिए 4000 सीटों पर 9000 आवेदन हुए हैं। जिसके चलते बरेली कॉलेज में मेरिटारी ोगी। वहीं अवंतीबाई डिग्री में 720 सीटों के लिए 1350 आवेदन आए हैं। जिससे अवंतीवाई कॉलेज अब 21 जून को मेरिट लिस्ट जारी करेगा।

ये कॉलेज नहीं जारी करेंगे मेरिट

साहू राम स्वरूप डिग्री कॉलेज में ग्रेजुएशन की 1080 सीटों पर कुल 995 ही आवेदन पहुंचे। सीटों के सापेक्ष 185 आवेदन ही कम पहुंचे। जिससे साहू रामस्वरूप कन्या डिग्री कॉलेज अब मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा। बल्कि आवेदन जमा करने वाले सभी स्टूडेंट्स को एडमिशन का मौका देगा। भूड़ कन्या डिग्री कॉलेज में 640 सीटों के लिए 244 ही आवेदन आए। जिससे भूड़ कन्या डिग्री कॉलेज भी अब मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा। वहीं ज्यादातर प्राइवेट कॉलेज में इस बार भी बड़ी संख्या में सीटें खाली रह जाएंगी।