-यूपी बोर्ड में बारह हजार से अधिक स्टूडेंट्स साइंस स्ट्रीम के

-शहर में कॉलेजों की सीटस से कई गुना स्टूडेंट्स हुए पास

आगरा। इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाले साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ेगी। शहर के प्रमुख कॉलजों में साइंस स्ट्रीम में रूचि रखने वाले स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स ने अभी से एडमिशन के लिए जोड़-तोड़ शुरू कर दी।

शहर के प्रमुख कॉलेज आगरा कॉलेज, सेंट जोंस, आरबीएस कॉलेज में पास आउट स्टूडेंट्स की अपेक्षा सीट कम हैं। ऐसी स्थिति में कॉलेज प्रिंसिपल्स ने स्टूडेंट्स की भीड़ को ध्यान में रख एडमिशन प्रक्रिया पर मंथन शुरू कर दिया है।

एंट्रेस से गुजरेंगे स्टूडेंट्स

यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या पिछले वर्ष से कम है। प्रमुख कॉलेजों द्वारा एंट्रेस से एडमिशन का प्रस्ताव तैयार किया गया है। मैरिट के अनुसार स्टूडेंट्स मनचाही स्ट्रीम में एडमिशन ले सकेंगे। जबकि इससे पूर्व एकॉडमिक रिकॉर्ड की मैरीट के अनुसार स्टूडेंट्स को एडमिशन दिए जाते थे।

साइंस स्ट्रीम के12 हजार स्टूडेंट्स

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार 36 से अधिक स्टूडेंटस पास आउट हुए हैं। जिसमें साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स की संख्या बारह हजार से अधिक है। जबकि शहर के प्रमुख कॉलेजों में सीट की स्थिति करीब तीन हजार है। ऐसी स्थिति में बाकी स्टूडेंट्स को दूसरे कॉलेजों में एडमिशन से संतुष्ट होना पड़ेगा।