- बीएड स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड न मिलने से बढ़ी मुश्किलें

- अगले दो दिनों में एडमिट जारी करने का यूनिवर्सिटी का दावा

GORAKHPUR: सर बीएड एग्जाम डेट डिक्लेयर हो गया, लेकिन अभी तक स्टूडेंट्स तक एडमिट कार्ड नहीं पहुंचा है। जबकि सात दिन बाद बीएड ख्0क्फ्-क्ब् सेशन के एग्जाम होने हैं। एडमिट कार्ड न मिलने से स्टूडेंट्स परेशान हैं। वहीं यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का दावा है कि अगले दो दिनों में स्टूडेंट्स तक एडमिट कार्ड पहुंचने शुरू हो जाएंगे।

ख्0 नवंबर से शुरू होंगे बीएड के एग्जाम

बता दें, बीएड ख्0क्फ्-क्ब् सेशन के एग्जाम कंडक्ट कराने के लिए स्टूडेंट्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी। यूनिवर्सिटी के कई बार चक्कर लगाने के बाद यूनिवर्सिटी ने आनन-फानन में फ्0 सितंबर की डेट डिसाइड की। लेकिन उसके बाद डेट पोस्ट पोन कर दिया। डेट पोस्टपोन होने से एक बार फिर बीएड स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाना शुरू कर दिए। इसके बाद बीएड स्टूडेंट्स की समस्या को गंभीरता से लेते हुए एग्जामिनेशन कमेटी ने ख्0 नवंबर से बीएड का एग्जाम कराने का निर्णय लिया।

सात दिन बाद होने हैं एग्जाम

बीएड एग्जाम डेट तो डिसाइड हो गए, लेकिन एडमिट कार्ड समय से न तो डिग्री कॉलेजेज में पहुंचे और न ही यूनिवर्सिटी कैंपस में। महज सात दिन और शेष रह गए हैं, लेकिन अभी तक स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं। हालांकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का यह दावा है कि एग्जामिनेशन कंट्रोलर के आते ही स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड मिल जाएंगे।

साइट पर नहीं अपलोड हैं टाइम टेबल

बीएड स्टूडेंट शशीकांत तिवारी, राहुल, मीरा व अशोक सिंह बताते हैं कि बीएड सेशन ख्0क्फ्-क्ब् का एग्जाम के टाइम टेबल को यूनिवर्सिटी की साइट द्धह्लह्लश्च://ख्ख्ख्.स्त्रस्त्रह्वद्दह्व.द्गस्त्रह्व.द्बठ्ठ/ द्धह्लह्लश्च://ख्ख्ख्.स्त्रस्त्रह्वद्दह्वश्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग.द्बठ्ठ पर अपलोड नहीं किया गया है। बहुत से ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिन्हें बीएड एग्जाम को लेकर तमाम कंफ्यूजंस भी हैं।

एग्जामिनेशन कंट्रोलर अगले दो दिनों में एडमिट कार्ड भी जारी कर देंगे। रहा सवाल टाइम टेबल के अपलोड का तो इसे चेक कराया जाएगा।

प्रो। अशोक कुमार, वीसी, डीडीयूजीयू गोरखपुर