-पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी पीजी एडमिशन का मामला

PATNA: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी में मंगलवार को दूसरे दिन 95 छात्र-छात्राओं ने नामांकन कराया। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार नामांकन के लिए कुल 430 छात्र-छात्राएं चयनित किए गए हैं। इनके लिए कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आ‌र्ट्स एंड साइंस में 27 मार्च को नामांकन का अंतिम दिन होगा। इस बाबत दस से चार बजे तक काउंटर खुले रहेंगे। बुधवार के बाद किसी का भी नामांकन नहीं लिया जाएगा। मंगलवार को सुबह नौ बजे ही काउंटरों पर छात्र एडमिशन के लिए काउंसिल प्रक्रिया में शामिल होने और डाक्यूमेंट जमा करने के लिए उपस्थित रहे। मंगलवार को साइंस के विषयों की सीटे करीब - करीब भर गई हैं। अब आ‌र्ट्स में ही सीटें खाली बची है। कुछ सीटें कामर्स की अरविंद महिला कॉलेज में बच गई हैं। एएन कॉलेज, में साइंस के लिए कोई सीट नहीं बचा है।

आ‌र्ट्स के विषय में हैं सीटे

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में साइंस के विषयों के लिए दूसरे दिन यानि मंगलवार को सीटे फूल हो गई। इस बारे में जानकारी देते हुए एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि जानकारी पहले से थी और बड़ी संख्या में छात्र काउंसलिंग के लिए आए थे। आज सर्वाधिक 30 सीटें कामर्स की भरी गई। इसके अलावा केमेस्ट्री की 15 सीटें, जूलाजी की 17 सीटें, हिस्ट्री की 05 सीटे सहित अन्य विषयों में सीटे भरी गई। अब अधिकांश सीटें अंग्रेजी, हिंदी, सोशियोलाजी, पालिटिकल साइंस और इकोनामिक्स में सीटें बची है। बुधवार को बची हुई सीटों पर नामांकन होगा। उन्होंने उम्मीद जताया कि बुधवार को अंतिम दिन होने के बावजूद सहज तरीके से एडमिशन क्लोज हो जाएगा। क्योंकि अधिकांश सीटें अभी ही भर चुकी है।

आज भी होंगे एडमिशन

बुधवार को भी उन्हीं छात्र-छात्राओं का नामांकन होगा जिनका एमयू ने पिछले माह स्नातक तृतीय वर्ष का रिजल्ट जारी किया है और जो पीजीसीईटी में क्वालीफाई कर चुके हैं। मीडिया प्रभारी बीके मंगलम ने स्पष्ट किया कि इसके अतिरिक्त किसी का भी एडमिशन के बारे में विचार नहीं किया जाएगा।