-हजारों लीटर डीजल, पेट्रोल, नेफ्ता व केरोसिन बरामद

-रेलवे के डीजल को बेच जाता था टैंकर चालक

-गांव रजावली में चल रहा था गोरखधंधा

टूंडला: बुधवार को चोरी के तेल को मिलावट कर बेचने के गोरखधंधे का एसडीएम ने खुलासा कर दिया। मौके से टैंकर, हजारों लीटर डीजल, पेट्रोल, केरोसिन व नेफ्ता बरामद किया है। टैंकर चालक व कंडेक्टर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूर्ति विभाग की ओर से तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एसडीएम के साथ पुलिस ने दी दबिश

सुबह उपजिलाधिकारी श्रीराम यादव को सूचना मिली कि थाना नारखी के गांव रजावली पुलिया के पीछे बने मकान में मिलावटी डीजल व पेट्रोल बिक्री का ठिकाना है। एसडीएम ने सूचना पर पुलिस बल के साथ बताए गए स्थान पर दबिश दी। पुलिस को देखकर मकान में काम कर रहे लोग तो भाग खड़े हुए, लेकिन पुलिस ने टैंकर नंबर जीजे 6 टीटी 4777 व उसके चालक सहवान पुत्र असनराजा व कंडेक्टर गुड्डू पुत्र मुंशीरजा निवासीगण ग्राम दौडनपुर थाना मोहनगंज जनपद रायबरेली व मकान मालिक करुआ उर्फ विजयवीर सिंह पुत्र बोधपाल सिंह निवासी ग्राम रिजावली थाना नारखी को हिरासत में ले लिया।

भारी मात्रा में मिलावटी पेट्रोल मिली

पुलिस को मौके से करीब बीस हजार लीटर डीजल, डेढ़ सौ लीटर पेट्रोल, चार सौ लीटर केरोसिन व दो सौ लीटर नेफ्ता बरामद हुआ है। चालक के पास से करीब 46 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की गई है। भारी मात्रा में मिलावटी डीजल, पेट्रोल व केरोसिन की बरामदगी होने पर छापामारी टीम के चेहरे खिल उठे। मौके पर पहुंचे पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने सभी का सैंपल लेने के साथ ही आरोपियों के विरुद्ध थाना नारखी में मुकदमा दर्ज करा दिया।

कई माह से बेच रहा था

टैंकर चालक ने बताया कि वह डीजल लेकर एत्मादपुर ऑयल डिपो से कासंगज रेलवे डिपो के लिए जा रहा था। वह विगत कई माह से इन लोगों को डीजल चोरी कर बेच रहा है। एसडीएम श्रीराम यादव का कहना है मौके से भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल, नेफ्था व केरोसिन बरामद हुआ है। सैंपल लेने के साथ ही आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सीओ प्रशांत कुमार, वरिष्ठ उपनिरीक्षक ललित त्यागी समेत थाना नारखी का भी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।