- आई इम्पैक्ट

-गौहनिया बाजार में चला चेकिंग अभियान, सब्जी विक्रेताओं में मची भगदड़

-आई नेक्स्ट ने पहले ही अभियान चलाकर बताई थी हकीकत

ALLAHABAD: सेहत के लिए बेहतर मानी जाने वाली हरी सब्जियां स्वास्थ्य बिगाड़ने का काम कर रही हैं। शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से चली ड्राइव के दौरान सब्जियों में रंग मिला पाया गया। इसकी पुष्टि के लिए सब्जियों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। छापे के दौरान सब्जीमंडियों में भगदड़ मची रही। टीम को देखकर दुकानदार भाग खड़े हुए।

गौहनियां में हुई कार्रवाई

गौहनियां बाजार में शुक्रवार को चीफ फूड ऑफिसर सीएल यादव के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सब्जी मार्केट की सघन जांच की। हरी सब्जियों में रंग मिले होने का संदेह होने पर इनके नमूने भी जांच के लिए भेजे गए। सब्जी मार्केट में दुकानदार शिवेंद्र के यहां से बैंगन, करेला, कुंदरू और शिमला मिर्च का सैंपल लिया गया। भारी मात्रा में सड़ी-गली हरी सब्जियां मौके पर नष्ट करा दी गई। बता दें कि आई नेक्स्ट ने जुलाई में अभियान चलाकर सब्जियों में होने वाली हानिकारक रंगों की मिलावट की हकीकत खोली थी। इसके बाद हरकत में आए जिला प्रशासन की ओर से लगातार छापेमारी जारी है। ,

बिना लाइसेंस चल रहे किराना स्टोर

इसी तरह बारी में हुई छापेमारी के दौरान संदीप गुप्ता, कमलेश और सुरेंद्र के किराना स्टोर बिना फूड लाइसेंस के संचालित होते पाए गए। जिसको लेकर इन्हें नोटिस जारी किया गया है। गंदगी पाए जाने पर कड़ी चेतावनी जारी की गई। इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय घूरपुर जसरा से मध्यान्ह भोजन के तहत चावल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग के डेजिग्नेटेड ऑफिसर हरिमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि सब्जियों में मिलावटखोरी के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दायर किया जाएगा।