- रणनीति तैयार करने में जुटे उम्मीदवार

- 14 सितंबर को होना है एसोसिएशन का चुनाव

- स्टेट बार काउंसिल ने नियुक्त किया आब्जर्वर

रांची : हाई कोर्ट के एडवोकेट एसोसिएशन के चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है. चुनाव मैदान में उतरने वाले उम्मीदवार लॉबिंग करने में जुट गए हैं. चुनाव की रणनीति को लेकर अधिवक्ताओं में चर्चा शुरू हो गई है. स्टेट बार काउंसिल की ओर से इस चुनाव के लिए संजय कुमार विद्रोही व कुंदन प्रकाशन को आब्जर्वर बनाया गया है. इनकी देखरेख में एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव होगा.

रिटर्निग ऑफिसर नियुक्त

इससे पहले काउंसिल ने हाई कोर्ट के ही तीन अधिवक्ताओं को रिटर्निग ऑफिसर नियुक्त किया है. एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव 14 सितंबर को होना निर्धारित है. एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ता ऋतु कुमार ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. उन्होंने बकायदा अपने पक्ष में वोट के लिए अधिवक्ताओं से मिलना-जुलना भी प्रारंभ कर दिया है. इस बार चुनाव में नए हाई कोर्ट में चैंबर व अधिवक्ताओं को आवास के लिए सरकार से जमीन दिलाने का मुद्दा छाया रहेगा. ऋतु कुमार आवास के लिए सरकारी जमीन उपलब्ध कराने के लिए हाई कोर्ट में याचिका भी दाखिल कर चुकी हैं. उनकी ओर से इस मुद्दे को अधिवक्ताओं को बीच रखा जा रहा और मतों को अपनी ओर करने की कोशिश जारी है.

1500 अधिवक्ता

बता दें कि 18 पदों के लिए होने वाले चुनाव में हाई कोर्ट के कुल 1500 अधिवक्ता मतदान करेंगे, लेकिन अभी तक केवल सात सौ अधिवक्ताओं का नाम मतदाता सूची में आया है, क्योंकि बाकी अधिवक्ताओं ने एसोसिएशन का शुल्क जमा नहीं किया है. शुल्क जमा नहीं होने पर मतदाता सूची में उनका नाम नहीं प्रकाशित किया जाएगा.