एसपी ने किया वकील इंद्रमणि हत्याकांड

का खुलासा के खुलासे का दावा महिला आरोपी गिरफ्तार

मुकदमे से नाम निकलवाने को दिए गए रुपये वापस न करने पर कराई गई हत्या

शूटर नहीं लगे पुलिस के हाथ

<एसपी ने किया वकील इंद्रमणि हत्याकांड

का खुलासा के खुलासे का दावा महिला आरोपी गिरफ्तार

मुकदमे से नाम निकलवाने को दिए गए रुपये वापस न करने पर कराई गई हत्या

शूटर नहीं लगे पुलिस के हाथ

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (15 Nov): pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (15 Nov): अधिवक्ता इंद्रमणि शुक्ल की हत्या की साजिश जेल में रची गई थी। रविवार को घटना खुलासा करते हुए प्रेस कॉफ्रेंस में एसपी सुनील सक्सेना ने बताया कि जेल में बंद अपराधी शमीम ने शूटरों से उनकी हत्या कराई थी। इस मामले की साजिश रचने में एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने दावा किया कि उस को महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.शूटर अभी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

पैसे का था मामला

अधिवक्ता हत्या कांड का खुलासा कर रहे एसपी ने कहा कि वकील इंद्रमणि की पत्‍‌नी कंचन के अनुसार व्यापारी महादेव की हत्या के मुकदमें में नामजद शमीम निवासी आवास विकास कॉलोनी की जमानत कराने व उसकी मां मेहरुन निशा का नाम मुकदमे से निकलवाने के लिए इंद्रमणि ने भ्0 हजार रुपये लिए थे। इन दोनों कामों को करा पाने में वह सफल नहीं हुए तो मेहरुन निशा अपना पैसा मांगने लगी।

वापस नहीं कर रहे थे पैसा

इसके लिए वह कई बार उनके घर गई व फोन पर भी बात करके पैसे को वापस करने का दबाव बनाया। बात न बनने पर मेहरुर निशा ने जिला जेल में बंद अपने बेटे शमीम से बताया था कि वकील ने न काम कराया और न ही पैसा लौटा रहा है। इस पर शमीम ने कुछ करने की बात कही थी। एसपी ने कहा कि इसी तनातनी व रंजिश में शमीम ने जेल में रहते हुए अपनी मां की मदद से वकील को ठिकाने लगाने की साजिश रची।

बाहर के सूटरों की हत्या

बाहर के शूटरों की मदद से इंद्रमणि की हत्या बीते ख्9 अक्टूबर को उस समय करा दी, जब वह रात करीब आठ बजे अपनी कार से घर की ओर जा रहे थे। पहले वकील की पत्‍‌नी ने चार अज्ञात नकाबपोश बदमाशों के विरुद्ध कोतवाली नगर में अपने पति की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी की देखरेख में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नीरज पांडेय के निर्देशन में सीओ सिटी मनीष मिश्रा, कोतवाल हरपाल सिंह यादव, स्वाट टीम प्रभारी मनोज शुक्ला व सहयोगियों ने इस मर्डर केस की गुत्थियों को को सुलझाते हुए सहसाजिशकर्ता मेहरुननिशा को पकड़ लिया।

शूटरों की खोज में जुटी पुलिस

शूटरों की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही हैं। एसपी ने यह भी दावा किया कि जितना खुालासा किया गया है, वह पारदर्शी है। सर्विलांस, सीडीआर सहित अन्य बिंदुओं पर बारीकी से छानबीन करके इस नतीजे पर पहुंचा गया है। पुलिस से बचने के लिए मेहरुननिशा कई दिन तक वकील के घर में छिपी भी रही। पकड़े जाने के बाद उसने भी पुलिस को बताया कि वकील ने पचास हजार रुपये लिए थे। काम भी नहीं हुआ व पैसे भी फंस गए तो हम लोग क्या करते।

एक महिला भी शामिल

उक्त महिला पहले से ही व्यापारी महादेव हत्याकांड में भी वांछित चल रही थी। बताते चलें कि वकील सदर बाजार के लोहा कारोबारी रहे महादेव केसरवानी को बेडरूम में घुसकर क्0 जून को सुबह गोली मारी गई थी। क्म् जून को मेदांता हास्पिटल में उनकी मौत हो गई थी।