- तारामंडल स्थित सेल टैक्स ऑफिस से अधिवक्ता का नाटकीय ढंग से अपहरण

- कुछ ही देर बाद कैंट एरिया में कार से हुए बरामद, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

GORAKHPUR: खोराबार के तारामंडल स्थित सेल टैक्स ऑफिस से सेल टैक्स अधिवक्ता के अपहरण की सूचना मिली तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। बुधवार को दिन दहाड़े हुए इस घटना की सूचना खुद अधिवक्ता ने दी थी। पुलिस को बताया कि किडनैपर उन्हें कार में बिठाकर ले जा रहे हैं। अपनी लोकेशन भी बताई और मौके पर पहुंची पुलिस ने कैंट एरिया से उन्हें बरामद कर लिया। पुलिस दो युवकों को पकड़कर उनसे पूछताछ कर रही है।

पैसे के लेनदेन का मसला

खोराबार एरिया के तारामंडल स्थित सेल टैक्स ऑफिस के पास कार से तीन युवक पहुंचे। अधिवक्ता लालबचन को युवकों ने जबरिया कार में बैठा लिया और शहर की ओर निकल गए। कार से ही अधिवक्ता ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस लोकेशन ट्रेस करने में लग गई। पुलिस लोकेशन के आधार पर रेलवे स्टेशन और शास्त्री चौक के पास पहुंची लेकिन वहां कोई नहीं मिला। फिर अधिवक्ता ने खुद बताया कि वे कैंट एरिया में हैं। मौके पर पुलिस पहुंची तो अधिवक्ता कार में थे। उनके साथ मौजूद दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि एक फरार हो गया।

यह बताई कहानी

पकड़े गए युवकों में से एक गिरधारी पांडेय बत्रा कॉलोनी मोहद्दीपुर का निवासी है। बताया कि छह माह पहले सऊदी से कमाकर घर लौटा। एक मकान खरीदने के लिए आईटीआर बनवाना था। इसके लिए अधिवक्ता को 14 हजार रुपये दिए। लेकिन उन्होंने आईटीआर बनवाकर नहीं दिया और न ही कोई जवाब दिया। सेल टैक्स ऑफिस पहुंचा और गुस्से में कार में बैठा लिया। उनका अपहरण नहीं किया। गिरधारी और साथी मोनू पांडेय ऑटो चलाते हैं। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीसरे युवक को थाने पर बुलाया है।

वर्जन

पूछताछ में पैसे के लेनदेन का मामला सामने आया है। अधिवक्ता की तहरीर पर युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जाएगी।

अभय मिश्रा, सीओ, कैंट