जिला कचहरी के अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव उर्फ राजू की हत्या के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ ने 11 मई को हड़ताल का निर्णय लिया है। अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने संघ की बैठक बुलाकर यह निर्णय लिया। मंत्री कृष्णचंद्र मिश्र, मनोज कुमार सिंह, लोकेश, लक्ष्मीकांत मिश्र, नितिन कुमार दुबे, पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बिहारी तिवारी, गिरीश तिवारी, राजेंद्र श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, शीतला प्रसाद मिश्र आदि ने मृतक अधिवक्ता के परिवार को 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग की।

सरकार अधिवक्ताओं की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रही। जिला न्यायालय के अधिवक्ता असुरक्षित इस लिए भी हैं, क्योंकि सुरक्षा के लिए दी जाने वाली अर्जी को एसएसपी व अन्य जिम्मेदार फेंक देते हैं।

जितेंद्र कुमार जीतू, अधिवक्ता

मृतक अधिवक्ता की पत्‍‌नी को नौकरी देने के साथ एसएसपी को हटाया जाए। कोई भी वकील राजेश श्रीवास्तव के हत्यारों की पैरवी नहीं करेगा।

मनोज सिंह लोकेश, अधिवक्ता

सरेआम बावर्दी अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या न्यायिक प्रक्रिया को समाप्त करने की साजिश है। अधिवक्ता यदि घर में बैठ जाएं तो न्यायिक प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।

कृष्णचंद्र मिश्र, अधिवक्ता

हत्यारों की गिरफ्तारी में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिवक्ता खुलकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

अमिताभ दुबे, अध्यक्ष, यंग लायर्स एसोसिएशन

बावर्दी अधिवक्ता की हत्या न्यायिक प्रक्रिया को नष्ट करने का कुत्सित प्रयास है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जगदीश त्रिपाठी, अधिवक्ता

बाक्स

कचहरी में कब-कब हुईं घटनाएं।

1974 में सीजेएम कोर्ट में चंद्रा पहलवान को मारी गई गोली

1985 में सरस्वती प्रसाद द्विवेदी को मारी गई गोली

1992 में अधिवक्ता जैनुल आब्दीन की हत्या

1993 में रामकृष्ण शुक्ल को चौरासी खंभा में मारी गई गोली

2015 में 11 मार्च को नवी अहमद की हत्या

2016 में 03 जुलाई को सुमित पांडेय की हत्या

बाक्स

जिला जज ने जतायी संवेदना

जिला जज संजय कुमार पचौरी एडीजे प्रथम के साथ चैंबर से निकल कर घटना स्थल पर पहुंचे। वहां से मेडिकल अस्पताल गए और अंत्येष्टि में भी शामिल हुए। घटना को लेकर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि मामले की निगरानी मुख्य न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय द्वारा भी की जा रही है। वह अधिवक्ता संघ हाईकोर्ट व जिला अधिवक्ता संघ को हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिए। उन्होंने कहा कि अपने स्तर से भी इस मामले में कार्य कर रहे हैं।