-आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं का धरना हुआ समाप्त

JAMSHEDPUR: नियमित अधिवक्ताओं की सूची में कई अधिवक्ताओं का नाम शामिल नहीं किये जाने व विजिलेंस कमेटी के कार्य के विरोध में अधिवक्ताओं ने जिला बार भवन के गेट के समीप कमलाकर दूबे के नेतृत्व में गुरुवार को धरना दिया। दोपहर करीब फ्.फ्0 बजे जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एमपी बनर्जी व अधिवक्ता अजीत कुमार अम्बष्ठ ने संयुक्त रुप से धरना पर बैठे अधिवक्ताओं की समस्याओं को सुना और न्याय करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला बार एसोसिएशन के होने वाले चुनाव में सभी अधिवक्ताओं को वोट देने का अधिकार है। इसके बाद धरना पर बैठे अधिवक्ताओं को जूस पिलाकर धरना को समाप्त करवाया। धरना पर अधिवक्ता विश्वनाथ मोदक, सुरेश शर्मा, अरुण कुमार, उमेश कुमार सिंह, आशुतोष कुमार झा, डा। मोहन झा, उदय शंकर झा, मो। कासिम, अजय कुमार दूबे, रामचन्द्र कर सहित कई अधिवक्ता बैठे थे। वहीं सैकड़ों अधिवक्ता धरना पर बैठे अधिवक्ताओं को समर्थन में खड़े थे। इस मौके पर अधिवक्ता रंजनधारी सिंह, संजीव कुमार, ममता सिंह सहित अन्य अधिवक्ता धरना स्थल डटे हुए थे।

की शिकायत

अनुसूचित जाति व जनजाति के करीब फ्0 अधिवक्ताओं का नाम नियमित सूची में शामिल नहीं किया गया। इसके विरोध में इन अधिवक्ताओं ने बार काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन को रजिस्ट्री पोस्ट कर गुरुवार को शिकायत की। वाणिज्यकर के करीब भ्0 अधिवक्ताओं ने एक हस्ताक्षरयुक्त शिकायत बार काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन से लिखित रुप से की है। इसमें नियमित अधिवक्ताओं की सूची में उनलोगों को शामिल नहीं किये जाने की शिकायत की गई है।

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सचिव राजेश पांडेय ने जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व सचिव को पत्र भेजकर वोटर लिस्ट व प्रत्येक अधिवक्ता का इनरोलमेंट नंबर झारखंड स्टेट बार काउंसिल को भेजने का निर्देश जारी किया है ताकि वोटर लिस्ट की जांच की जा सके।