-संडे को साथी की हत्या के विरोध में काम से विरत हैं अधिवक्ता

जिला अधिवक्ता संघ आज से शुरू करेगा काम, एक धड़ा रहेगा न्यायिक कार्य से विरत

PRAYAGRAJ: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में थर्सडे से सामान्य कामकाज शुरू हो जाएगा। संडे को हुई साथी की हत्या के विरोध में तीन दिन से न्यायिक कार्यो से दूरी बनाकर रखने वाले वकीलों ने पुलिस को 72 घंटे की मोहलत हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए दी। बुधवार को फैसला लिया गया कि गुरुवार से सामान्य काम काज शुरू कर दिया जाएगा।

संघ की मिटिंग में हुआ फैसला

जिला अधिवक्ता संघ की बैठक बुधवार को अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी की देखरेख में हुई। इसमें मंत्री मनोज कुमार सिंह ने लिये गये निर्णय की जानकारी दी। मिटिंग में अध्यक्ष ने कहा कि अधिवक्ता सुशील पटेल के कातिलों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 72 घंटे की मोहलत दी गई है। यह समय 29 जून को पूरा होगा। ऐसी स्थिति में समस्त अधिवक्ता 27 जून को न्यायिक कार्य करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि निर्धारित समय के अंदर गिरफ्तारी नहीं होती तो एक जुलाई को सुबह 11 बजे संघ की आमसभा की बैठक होगी।

अब धड़ा नहीं करेगा न्यायिक काम

उधर दूसरी ओर संघ के सदस्य रेवती रमण त्रिपाठी सोहगौरा, सत्य प्रकाश मिश्र, सर्वेश मिश्र आदि ने बैठक कर नाराजगी जताई। कहा कि साथी अधिवक्ता के कातिलों को गिरफ्तार करने में पुलिस असफल है, इसलिए अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। इन सदस्यों ने संघ की आमसभा बुलाने व निर्णय लेने की मांग की।