DEHRADUN। आखिरकार अब वह घड़ी करीब आ ही गई है, जिसका दूनाइट्स को बेसब्री से इंतजार था. राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान व बांग्लोदश के बीच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के साथ ही पिच को फाइनल टच दिया जा रहा है. लगातार चढ़ रहे पारे के बीच प्रैक्टिस पिच को पानी की बौछारों से नमी दी जा रही है. वेडनसडे को स्टेडियम में तैयारियों का दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने जायजा लिया. पेश है एक रिपोटर्1..

तीन जून से शुरू हाेगी सीरीज

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इन दिनों जोरों पर तैयारियां चल रही हैं. आगामी तीन जून से अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. खेल मंत्रालय के अनुसार एक दिन बाद अफगानिस्तान की टीम दून पहुंच जाएगी. इसके बाद उत्तराखंड की टीम के साथ प्रैक्टिस मैच शुरू होंगे. स्टेडियम में सुरक्षा के लिहाज से आईएफएंडएफएस कंपनी ने भी सुरक्षा गार्डो की संख्या बढ़ा दी है. पहले जहां मेन गेट पर महज 12 सिक्योरिटी गार्ड हुआ करते थे, अब वहां 50 से अधिक गार्डो की तैनाती कर दी गई है. मेन गेट पर विजिटर्स की चेकिंग हो रही है. डे-नाइट प्रस्तावित मैच के लिए अभी से टिकटों की पूछताछ के लिए लोगों की कतार लगने लगी है.

- स्टेडियम में सफाई व्यवस्था पर दिया जा रहा विशेष ध्यान.

- ईस्ट, वेस्ट, नार्थ व साउथ जोन ब्लॉक में सीसीटीवी मुस्तैद.

- स्टेडियम में दो बड़े एलईडी डिप्स्ले लगाए गए हैं.

- वेस्ट बंगाल से आए पिच क्यूरेटर पिच को फाइनल टच देने में जुटे हुए है.

- स्टेडियम के वेस्ट डिविजन में मौजूद प्रैक्टिस पिच को भी किया जा रहा है तैयार.

- मेन गेट की सड़क से लेकर वीवीआईपी गेट तक सड़क की मरम्मत कर दी गई है.

- दर्शकों के बैठने के लिए पर्याप्त चेयर्स की व्यवस्था.

सिक्योरिटी व पार्किंग को लेकर मंथन

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज के लिए वेडनसडे को डीआईजी गढ़वाल रेंज पुष्पक ज्योति ने स्टेडियम के अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की. इस दौरान तय हुआ कि 18 मई से स्टेडियम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए जाएंगे. स्टेडियम में 24 घंटे एक गार्द के साथ क्विक रिस्पांस टीम हर पल मुस्तैद रहेगी. बैठक में डीएम एसए मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एडीएम अरविंद कुमार पांडेय, एसपी सिटी प्रदीप राय, टेडियम सोसाइटी के सीओओ नीरज गुप्ता, आईएल एंड एंड एफएस के वाईस प्रेसिडेंट शशिधर आदि मौजूद रहे.

- प्लेयर्स की सुरक्षा के लिए स्पेशल इंतजाम.

- प्लेयर्स की सिक्योरिटी को लेकर होटलों में चलेगा स्पेशल चेकिंग अभियान.

- होटल व स्टेडियम में तैनात हर कर्मचारी का होगा वेरिफिकेशन.

- जिन होटलों में टीम रुकेगी, वहां सिक्योरिटी के फुल-प्रूफ इंतजाम होंगे.

- स्टेडियम के अधिकारियों को लाइट की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश.

- पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी पुलिस व प्रशासन की होगी.