राजेन्द्र नगर आवास विकास मार्केट का विवाद, अल्टीमेटम देकर भूल गया निगम

BAREILLY:

राजेन्द्र नगर आवास विकास मार्केट में अवैध होर्डिग्स व कब्जा करने वाली दुकानों पर नगर निगम की कार्रवाई अधूरी ही रही। हाईकोर्ट के आदेश जारी होने के लंबे समय बाद निगम ने अभियान चलाया। ज्यादातर दुकानों ने 7 जनवरी तक मिली डेडलाइन में अपना लगाया एनक्रोचमेंट खुद ही तोड़ भी दिया। लेकिन फिर भी आधा दर्जन से ज्यादा जो दुकानें रह गई थी, उन्हें 24 घंटे की मोहलत दिए जाने के बावजूद निगम ने कार्रवाई नहीं की। निगम ने फ्राइडे को दोपहर 1 बजे तक अपना कब्जा हटाने के लिए जो अल्टीमेटम दिया था, वह हवा हवाई साबित हुआ। फ्राइडे को निगम की ओर से अवैध कब्जा हटाने कोई टीम मौके पर नहीं पहुंची।

आपस में भिड़ी एनक्रोचमेंट टीम

थर्सडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर मार्केट का जायजा लेने खुद पहुंचे थे। ज्यादातर दुकानों के अवैध कब्जे हटाने पर खुश होकर मेयर ने दुकानदारों को गुलाब भी बांटे थे। लेकिन विवादित दुकानों को छोड़ दिए जाने पर

किरकिरी के बाद फ्राइडे को अल्टीमेटम पूरा होने पर मेयर ने एनक्रोचमेंट टीम को मार्केट जाने के निर्देश दिए। लेकिन मार्केट में बरकरार अवैध कब्जे को हटाने को लेकर निगम की एनक्रोचमेंट टीम के बीच आपस में ही विवाद हो गया। अभियान में शामिल रहे जिम्मेदार मार्केट में कब्जा हटाने के लिए न जाने को लेकर निगम परिसर में ही आपस में बुरी तरह भिड़ गए। इससे पैसे लेकर मार्केट की विवादित दुकानों पर कार्रवाई किए बगैर छोड़ दिए जाने के आरोप एक बार फिर उठने लगे।