ष्ट॥न्यक्त्रन्ष्ठ॥न्क्त्रक्कक्त्र : सिंहभूम सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने चक्रधरपुर नगर के पवन चौक में आयोजित आरओबी के उद्घाटन समारोह में कहा कि सिंहभूम की जनता के लिए यह ऐतिहासिक दिन-क्षण है। लोगों को आरओबी का काम शुरू होने के बाद भी संशय था कि 32-35 वर्ष बाद यह बन पाएगा या नहीं। 2014 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद केंद्र एवं राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। आरओबी निर्माण कार्य को स्वीकृति मिली और यह समय सीमा के पूर्व तैयार भी हो गया।

अब हो जाएगी सहूलियत

उन्होंने इशका श्रेय क्षेत्र की हरेक जनता को देते हुए कहा कि चक्रधरपुर एवं सिंहभूम की जनता ने जगाने का काम किया। उद्घाटन समारोह को उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम अरवा राजकमल, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, आरओबी निर्माण कंपनी त्रिवेणी इंजीकॉन्स प्राइवेट लिमिटेड के गो¨वद दोदराजका ने भी संबोधित किया।

सेल्फी जोन व पार्क सा नअर आया आरओबी

आरओबी के उद्घाटन के पूर्व ही युवाओं के साथ शहरवासी आरओबी में चढ़ गए। नजारा ऐसा लगा मानो पार्क खुल गया हो। बुजुर्ग, युवा से लेकच्र बच्चे और युवतियों तक सेल्फी के क्रेज में लिपटे दिखे। फोटोग्राफी के अलावा वीडियोग्राफी करते हुए भी लोग दिखे। वहीं ड्रोन से उद्धाटन समारोह की हरेक गतिविधि पर नजर रखी गई।

उद्घाटन होते ही रेलवे ने बंद किया फाटक

आरओबी के उद्घाटन होते ही रेलवे ने अपना फाटक बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। आरपीएफ के जवानों की उपस्थित में रेलवे अधिकारियों ने शहर के मुख्य रेलवे फाटक को बंद करने की कार्रवाई की। रेलवे ने सड़क के दोनों ओर गड्ढे खोद दिए।