- बढ़ रहे हैं कॉलेज छोड़ कर भागने वाले स्टूडेंट्स की संख्या

- अभी और अलॉटमेंट रिजल्ट आना बाकी है।

BAREILLY: बीएड काउंसलिंग के दौरान कॉलेज मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के न आने से परेशान हैं। लेकिन अब उनके सामने एक और बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। जो स्टूडेंट्स काउंसलिंग करा रहे हैं अब वे कॉलेजेज में एडमिशन लेने को तैयार नहीं हैं। वे च्वाइस लॉक करने के बाद अपनी सीट छोड़ने को तैयार हो गए हैं। कॉलेज मैनेजमेंट चाह कर भी उनको रोक नहीं पा रहा है। एक तो पहले से ही काफी कम स्टूडेंट्स आ रहे हैं, उपर से जो आ रहे हैं वे एडमिशन में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में कॉलेजेज को इस कोर्स को बंद करने की नौबत आन पड़ी है। अभी तो सीट अलॉटमेंट का पहला ही रिजल्ट आया है। इसमें से ही करीब 370 स्टूडेंट्स कॉलेज में एडमिशन लेना नहीं चाहते। उन्होंने सीट वापस करने की एप्लीकेशन दे दी है।

207 स्टूडेंट्स छोड़ चुके हैं सीट

बीएड काउंसलिंग 5 जून से स्टार्ट हुई थी। काउंसलिंग सेंटर पर ज्यादा से ज्यादा 40 परसेंट स्टूडेंट्स ही काउंसलिंग कराने पहुंच रहे हैं। 60 परसेंट स्टूडेंट्स तो काउंसलिंग कराने आ ही नहीं रहे। इससे कॉलेजेज के माथे पर पहले से ही टेंशन की लकीरें खींच गई हैं। उपर से कॉलेज मिलने के बाद भी स्टूडेंट्स उस कॉलेज में एडमिशन लेने को तैयार नहीं हैं। इसने तो कॉलेज में कोर्स को बंद कराने की नौबत ला दी है। अभी केवल 9 जून तक च्वाइस लॉक कर चुके स्टूडेंट्स का ही रिजल्ट डिक्लेयर हुआ है। आरयू के सेंटर पर करीब 130 स्टूडेंट्स कॉलेज छोड़ने का आवेदन दे चुके हैं। जिसमें से 60 स्टूडेंट्स ने तो छोड़ भी दिया। वहीं केसीएमटी के सेंटर पर 240 स्टूडेंट्स कॉलेज छोड़ने का आवेदन दे चुके हैं। इनमें से 147 स्टूडेंट्स तो कॉलेज छोड़ भी चुके हैं।

4 परसेंट बढ़ी काउंसलिंग

काफी दिनों से महज 40 परसेंट पर ही सिमट चुकी काउंसलिंग में सैटरडे को 4 परसेंट का इजाफा देखा गया। आरयू के सेंटर पर 972 स्टूडेंट्स को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। 477 आए जिसमें से 426 स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग कराई। यहां पर करीब 43 परसेंट स्टूडेंट्स ने फीस जमा कराई। केसीएमटी के सेंटर पर 972 स्टूडेंट्स को बुलाया गया था। यहां पर 438 स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग कराई। यहां पर करीब 45 परसेंट स्टूडेंट्स ने फीस जमा की।