- हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी प्रिंसिपल ने मार्कशीट देने से किया इंकार

- जिलाधिकारी कार्यालय पर स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

LUCKNOW :

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी गोलागंज स्थित लखनऊ क्रिश्चियन इंटरमीडिएट कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल आजाद मसीह ने शुक्रवार को डीआईओएस कार्यालय से 318 स्टूडेंट्स की मार्कशीट नहीं ली। जबकि डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने उन्हें कोर्ट के आदेश के क्रम में निर्देश जारी कर दिए थे। स्टूडेंट्स जब मार्कशीट लेने स्कूल पहुंचे तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया और पुलिस बुला ली। इसके बाद स्टूडेंट्स पहले जिलाधिकारी कार्यालय और फिर डीआईओएस के पास पहुंचे। हालांकि वहां से उन्हें आश्वासन दिया गया।

भटक रहे स्टूडेंट्स

क्रिश्चियन कॉलेज में टीचर रोहित स्प्रिंग और आजाद मसीह के बीच प्रिंसिपल पद को लेकर चल रहे विवाद का खामियाजा यहां के इंटर पास 318 स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। साल 2017 की बोर्ड परीक्षा में पास होने के बाद भी इन स्टूडेंट्स को अब तक मार्कशीट नहीं मिली। जिससे उनके आगे की क्लास में एडमिशन अधर में फंसे हुए हैं।

हम नहीं देंगे मार्कशीट

कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार सुबह दर्जनों स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट लेने कार्यवाहक प्रिंसिपल आजाद मसीह के पास पहुंचे। स्टूडेंट्स ने अपनी मार्कशीट मांगी, जिस पर उन्होंने साफ कहा कि कोर्ट ने मुझे कोई आदेश नहीं दिया, इसलिए हम मार्कशीट नहीं देंगे।

डीएम के यहां पहुंचे स्टूडेंट

उसके बाद स्टूडेंट्स डीएम से मिलने उनके ऑफिस गए। लेकिन मीटिंग में होने की वजह से वे नहीं मिल सके। यहां से स्टूडेंट्स डीआईओएस के पास शिक्षा भवन पहुंचे। मार्कशीट न दिए जाने की शिकायत पर डीआईओएस ने कार्यवाहक प्रिंसिपल आजाद मसीह से फोन पर वार्ता की और लिखित आदेश जारी किया। फिर भी वे मार्कशीट लेने नहीं आए।

कोर्ट के आदेश पर कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल आजाद मसीह को मार्कशीट ले जाकर वितरित करने के निर्देश दिए थे। लेकिन वह मार्कशीट लेने से इंकार कर रहे हैं। उन्हें एक बार फिर निर्देश जारी किए गए हैं। अन्यथा की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। मुकेश कुमार सिंह,

डीआईओएस